महिला सिपाही से 60 लाख रुपये ठगने वाला ‘योग्य वर’ निकला नाइजीरियन, कनाडा का NRI बताकर दिया था झांसा

उत्तर प्रदेश देश
Spread the love

नोएडा। नोएडा की साइबर क्राइम थाना पुलिस ने मैट्रिमोनियल साइट पर युवतियों से दोस्ती कर शादी करने का झांसा देकर करोड़ों रुपये की ठगी करने वाले गिरोह के नाइजीरियन ठग को गिरफ्तार किया है। आरोपी ने असम राइफल में तैनात महिला सिपाही को शादी का झांसा देकर 60 लाख रुपये ठग लिए थे। मेरठ के दौराला स्थित समौली रोड निवासी नेहा असम राइफल में सिपाही हैं। 3 मई 2021 को उनके पति का हार्ट अटैक से देहांत हो गया था।

परिजनों और रिश्तेदारों के कहने पर उन्होंने सितंबर 2021 में एक मैट्रिमोनियल साइट पर प्रोफाइल बनाई थी। प्रोफाइल देखकर आरोप ने उनसे संपर्क किया। आरोपी ने शादी करने का झांसा देकर विभिन्न बहानों से उनसे 60 लाख रुपये ठग लिए थे।

शुक्रवार को दिल्ली के वसंत कुंज किशनगढ़ से गिरोह के नाइजीरियाई के गरुबा गुलमजे को गिरफ्तार किया। पुलिस ने उससे ठगी में इस्तेमाल लैपटॉप, सात मोबाइल, एक पासपोर्ट, अमेरिका की एफबीआई सहित 15 विदेशी एजेंसियों के फर्जी दस्तावेज बरामद किए हैं।

गरुबा ने बताया कि वह बालों का व्यापार करने के लिए बिजनेस वीजा पर भारत आया था। वह भारतीयों के बाल नाइजीरिया ले जाकर बेचता था। ये गिरोह पिछले तीन साल में देशभर की 500 से ज्यादा युवतियों को अपना शिकार बना चुका है। साथ ही 80 से 90 करोड़ रुपये की ठगी कर चुके हैं।