spot_img
spot_img
Homeदेशकई जीएम को पीछे छोड़ सीसीएल के चीफ मैनेजर बने एनसीएल के...

कई जीएम को पीछे छोड़ सीसीएल के चीफ मैनेजर बने एनसीएल के डीपी

नई दिल्ली। कोल इंडिया की सहायक कंपनी एनसीएल के नए निदेशक (कार्मिक) मनीष कुमार होंगे। वे झारखंड की राजधानी रांची स्थित सीसीएल में चीफ मैनेजर के पद पर कार्यरत है। वह सीसीएल के मुख्‍यालय, रांची में विभागाध्‍यक्ष (अधिकारी स्‍थापना) के रूप में कार्यरत हैं। उन्होंने कई जीएम को पीछे छोड़ कर यह पद प्राप्त किया।

लोक उद्यम चयन बोर्ड ने एनसीएल के निदेशक (कार्मिक) के लिए 23 मई, 2022 को इंटरव्यू लिया। इंटरव्यू के बाद इस पद के लिए मनीष कुमार के नाम की अनुशंसा की गई है। कोयला मंत्रालय और कोल इंडिया से आदेश जारी होने के बाद वह पद संभालेंगे।

इंटरव्यू में एनसीएल के जीएम सी जुस्‍टर, बीसीसीएल के जीएम ए स्‍वाइन, एमसीएल के जीएम रामलाल खाटेक, बीसीसीएल के जीएम दिलीप कुमार बेहरा, ईसीएल के चीफ मैनेजर विशेश्वर प्रसाद, सीसीएल के चीफ मैनेजर मनीष कुमार और एनटीपीसी के जीएम रजनीश रस्‍तोगी शामिल हुए।

मनीष कुमार

सीसीएल के सीएमडी पीएम प्रसाद, निदेशक, महाप्रबंधक/विभागाध्‍यक्ष एवं कर्मियों ने कुमार के निदेशक (कार्मिक) के चयन के लिए बधाई एवं शुभकामनाएं दी।

मनीष कुमार का कोयला उद्योग के क्षेत्र में लगभग 28 वर्षों का लंबा अनुभव है। उन्‍होंने कोल इंडिया के मुख्‍यालय में अधिकारी स्‍थापना विभाग में उल्‍लेखनीय कार्य किया है। सीसीएल में सतर्कता विभाग, भूमि एवं राजस्‍व विभाग, कार्मिक एवं औद्योगिक संबंध विभाग सहित सीसीएल कमांड क्षेत्रों में महत्‍वर्पूण योगदान दिया है।

कुमार ने पटना यूनिवर्सिटी से मनोविज्ञान से ऑनर्स किया। इसके बाद एक्‍सआईएसएस, रांची से पीजी डिप्‍लोमा इन पर्सनल मैनेजमेंट के साथ-साथ रांची यूनिवर्सिटी से एलएलबी किया है। साथ ही इंडियन इंस्‍ट‍िट्यूट ऑफ मैटरियल मैनेजमेंट से कॉन्‍ट्रेक्‍ट मैनेजमेंट का भी डिप्‍लोमा किया है।

spot_img
- Advertisement -
Must Read
- Advertisement -
Related News