स्वास्थ्य निदेशालय का 1 जून को घेराव करेंगे MPW स्वास्थ्य कर्मी

झारखंड
Spread the love

रांची। राज्य के MPW स्वास्थ्य कर्मी 1 जून को रांची के नामकुम स्थित स्‍वास्‍थ्‍य निदेशालय का घेराव करेंगे। संविदा पर कार्यरत स्‍वास्‍थ्‍य कर्मियों के समायोजन की मांग को लेकर झारखंड एमपीडब्‍ल्‍यू कर्मचारी संघ के बैनर तले कार्यक्रम का आयोजन किया गया है। इसकी तैयारी जोर-शोर से चल रही है।

संघ के अध्‍यक्ष पवन कुमार ने बताया कि पिछले 14 वर्षो से संविदा पर कार्यरत एमपीडब्ल्यू स्वास्थ्य कर्मी लगातार विभाग में स्थाई समायोजन की मांग कर रहे हैं। संघ और कर्मचारी महासंघ की ओर से भी मांग उठाई जा रही है। नियमित करने के नाम पर फाइल बनाकर कार्रवाई शुरू की जाती है। बाद में इसे बंद कर दिया जाता है।

संघ ने कहा कि वर्ष, 2014 में ही संविदा क‍र्मियों को स्थाई करने का आदेश सरकार और अधिकारियों द्वारा दिया जा चुका था। वर्ष, 2018 में भी राज्य के सभी विधायक, सांसद और मंत्रि‍यों ने स्थाई समायोजन को लेकर सरकार और विभाग को पत्र लिखा। इसपर कार्रवाई भी शुरू हुई। पुनः धीरे-धीरे इसे ठंढा बस्‍ता में डाल दिया गया।

महासंघ, संघ और राज्य के सभी एमपीडब्ल्यू विभाग में स्थाई समायोजन के लिए सरकार और सभी वरीय अधिकारियों को पिछले 2 महीने से लगातार पत्र के माध्यम से मांग रख चुके हैं। इस पर ना तो विभाग और ना ही सरकार ने संज्ञान लिया है। इसके मद्देनजर 1 जून, 2022 को बाध्‍य होकर रांची के नामकुम स्थित डायरेक्टर इन चीफ के कार्यालय के घेराव का निर्णय लिया गया।

प्रदेश अध्‍यक्ष ने बताया कि कार्यक्रम की सूचना राज्य के सभी वरीय अधिकारियों और सरकार को दी जा चुकी है। राज्य के सभी जिलों से एमपीडब्ल्यू स्वास्थ्य कर्मी घेराव में हिस्‍सा लेंगे। स्वास्थ्य विभाग और सरकार बीते 14 साल से एमपीडब्ल्यू कर्मियों को सिर्फ ठगने का काम की है। अभी भी कर रही है।