1 पर 1 फ्री शराब दिल्ली से यूपी लेकर जाते हैं तो हो जाइए सतर्क, हो सकती है जेल

देश नई दिल्ली
Spread the love

नई दिल्ली। अगर आप दिल्ली से एक पर एक फ्री शराब लेकर गाजियाबाद, नोएडा या यूपी के किसी भी शहर जाते हैं तो सावधान हो जाइए। वरना जेल की हवा खानी पड़ सकती है। दिल्‍ली से सिर्फ एक बोतल शराब लाने की अनुमति है। उस बोतल की सील खुली होनी चाहिए। अगर सील बंद बोतल है तो एक्‍शन लिया जाएगा।

दिल्ली सरकार की नई आबकारी पॉलिसी के चलते कई शराब के स्टोर्स पर एक बोतल की खरीद पर दूसरी मुफ्त मिल रही है। वहीं, कुछ जगह एक पेटी खरीदने पर दूसरी पेटी फ्री मिल रही है। इसके चलते बड़ी संख्या में नोएडा- ग्रेटर नोएडा और गाजियाबाद के भी लोग दिल्ली से शराब खरीद कर ला रहे हैं। इससे आबकारी विभाग को राजस्व का नुकसान हो रहा है। साथ ही, शराब तस्करी की घटनाएं भी बढ़ी हैं।

ऐसे लोगों पर पुलिस और आबकारी विभाग की कड़ी नजर है। दिल्ली में शराब सस्ती होने की वजह से तस्करी काफी बढ़ गई है, जिससे बॉर्डर एरिया में ठेकेवालों को काफी नुकसान हो रहा है। इसको लेकर मीटिंग में यह तय हुआ कि दिल्ली के ठेके पर एक व्यक्ति को एक दिन में 9 लीटर ही शराब दी जाएगी। इससे अधिक खरीदने और बेचने वाले के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

टीम को अलग-अलग एरिया में लगाया जाएगा। साथ ही बॉर्डर से शराब की तस्करी करने वालों के खिलाफ दिल्ली की आबकारी टीम भी अभियान चलाएगी।