spot_img
spot_img
Homeअन्य राज्यउड़ीसा में भीषण हादसा: पर्यटक बस पलटने से बंगाल के 6 लोगों...

उड़ीसा में भीषण हादसा: पर्यटक बस पलटने से बंगाल के 6 लोगों की मौत; 31 से ज्यादा घायल

उड़ीसा। उड़ीसा में एक भीषण सड़क हादसे में कम से कम 6 लोगों की मौत हो गई। मंगलवार देर रात गंजम-कंधमाल सीमा के पास उड़ीसा के कलिंग घाटी में एक पर्यटक बस के पलट जाने से बंगाल की 4 महिलाओं समेत 6 लोगों की मौत हो गई और 31 अन्य घायल हो गए।

पुलिस ने कहा कि बंगाल के हावड़ा में उदयनारायणपुर इलाके के 76 यात्रियों को लेकर पर्यटक बस मंगलवार दोपहर कंधमाल के दरिंगीबाड़ी इलाके से चली थी और आंध्र प्रदेश के विशाखापत्तनम की ओर जा रही थी। भंजनगर थाने के निरीक्षक धीरेश दास ने बताया, “रात करीब 11.30 बजे, बस के चालक ने पहाड़ी सड़क के एक मोड़ पर अपने ब्रेक पर से कंट्रोल खो दिया और बस पलट गई, जिसके बाद 6 लोगों की कुचलकर मौत हो गई। कम से कम 15 गंभीर रूप से घायल हो गए, जबकि 16 अन्य को मामूली चोटें आई हैं।”

6 मृतकों में से पांच की पहचान कर ली गई है। हादसे के तुरंत बाद दमकल कर्मी मौके पर पहुंचे और यात्रियों को पलटी बस से बाहर निकाला। पुलिस का कहना है कि अगर हादसा घाट रोड से थोड़ा ऊपर होता तो और भी लोग हताहत हो सकते थे। एक पुलिस अधिकारी ने कहा, “घाट की सड़कों के समाप्त होने पर दुर्घटना हुई, इसलिए हताहतों की संख्या सीमित थी। अगर यह खाई में गिर जाती, तो यह विनाशकारी साबित होता।”

40 पुरुषों, 30 महिलाओं और कुछ बच्चों सहित लगभग 77 यात्रियों को लेकर बस फूलबनी (उड़ीसा) से विशाखापत्तनम लौट रही थी, तभी कलिंग घाट (उड़ीसा) के पास वाहन ने ब्रेक पर नियंत्रण खो दिया।

spot_img
- Advertisement -
Must Read
- Advertisement -
Related News