दिल्ली 63 लाख लोगों के मकान को तोड़ने की प्लानिंग : CM केजरीवाल

देश नई दिल्ली
Spread the love

नई दिल्ली। दिल्ली में अतिक्रमण के खिलाफ MCD का एक्शन जारी है, जिसपर दिल्ली के सीएम केजरीवाल ने दावा किया है कि केंद्र सरकार दिल्ली में 63 लाख लोगों के मकान तोड़ने की प्लानिंग कर रही है जिसका दिल्ली सरकार विरोध करती है। सीएम केजरीवाल ने यह भी कहा कि इस तरह तो 80 फीसदी दिल्ली अतिक्रमण के दायरे में आएगी।

सीएम केजरीवाल ने कहा कि 75 साल में जितनी दिल्ली बनी वह प्लानिंग से नहीं बनी। इस वजह से मौजूदा वक्त में 80 फीसदी दिल्ली अतिक्रमण के दायरे में आएगी। केजरीवाल ने सवाल किया कि क्या 80 फीसदी दिल्ली को तोड़ा जाएगा? केजरीवाल ने यह भी कहा कि उन्होंने इस मसले पर अपनी पार्टी के विधायकों संग आज मीटिंग भी की है। सीएम बोले मैंने विधायकों से कहा है कि अगर अतिक्रमण की ऐसी गतिविधियों का विरोध करते हुए जेल भी जाना पड़े तो डरे नहीं।

सीएम ने कहा कि जिस तरह अतिक्रमण हटाया जा रहा वह उसका विरोध कर रहे हैं। लोगों को कोई नोटिस नहीं दिया जा रहा है। ना ही सामान हटाने का वक्त मिल रहा है। केजरीवाल बोले, ‘लोग चिल्ला-चिल्लाकर कह रहे हैं कि मेरे पास कागज हैं, लेकिन कागज नहीं देखे जा रहे। बस सीधे बुलडोजर चलाया जा रहा है।’