बिहारः गया में यूपी पुलिस के इंस्पेक्टर और सिपाही गिरफ्तार, जानें वजह

देश बिहार
Spread the love

गया। बिहार में पिछले कई सालों से शराबबंदी है, लेकिन ये बात शायद पड़ोसी राज्य यूपी की पुलिस को नहीं पता, तभी तो शराब की बोतल के साथ इंस्पेक्टर और सिपाही पकड़े गये वो भी हाई सिक्योरिटी जोन माने जाने वाले गया के महाबोधि मंदिर में प्रवेश करते। यूपी के चंदौली थाने के इंस्पेक्टर संतोष कुमार और सिपाही आयुष कुमार गुप्ता को गया के महाबोधि मंदिर से गिरफ्तार किया गया है।

दोनों शराब की बोतल के साथ घूमने आये थे और मंदिर में प्रवेश कर रहे थे, लेकिन इसी दौरान उनकी गिरफ्तारी हो गई। मंदिर की सुरक्षा में तैनात बीटीएमसी ने जांच के दौरान शराब के साथ दोनों को पकड़ा। शराब के साथ यूपी के दो पुलिसवालों के गिरफ्तार होने की पुष्टि गया की एसएसपी हरप्रीत कौर ने भी की है। बताया जा रहा है कि किसी केस के सिलसिले में दोनों बोधगया आये थे और रात में ही महाबोधि मंदिर घूमने गये थे, लेकिन इस दौरान उनके बैग में शराब की बोतल भी थी, जिस कारण स्थानीय मंदिर में तैनात रहे पुलिसकर्मियों ने दोनों को गिरफ्तार कर लिया और बोधगया थाने को सुपुर्द कर दिया।

गया की एसएसपी हरप्रीत कौर ने बताया कि महाबोधि मंदिर में प्रवेश करने से पहले सभी लोगों को स्कैन कर जांच की जाती है, तभी अंदर प्रवेश दिया जाता है। इसी दौरान यूपी के दो पुलिसवाले महाबोधि मंदिर में प्रवेश कर रहे थे। जब उनका बैग स्कैन किया गया, तो संदिग्ध वस्तु होने का संकेत मिला। जब बैग की खोलकर जांच की गयी, तो एक बोतल शराब मिली। इसके बाद दोनों को हिरासत में ले लिया गया।

एसएसपी ने बताया कि एक्साइज एक्ट के अंतर्गत विधिवत कार्रवाई की जायेगी। बता दें कि गया के महाबोधि मंदिर में प्रवेश के दौरान कई लेयर की जांच से होकर गुजरना पड़ता है।