वर्ल्ड यूनिवर्सिटी ऑफ डिजाइन ने ‘अ ब्लू यू’ थीम पर किया फैशन शो

देश नई दिल्ली
Spread the love

नई दिल्ली। वर्ल्ड यूनिवर्सिटी ऑफ डिजाइन के छात्रों ने फैशन के एक नए युग की शुरुआत की। रनवे शो का आयोजन F^3 (फैशन क्यूब) विश्वविद्यालय परिसर के विशाल फाउंडेशन स्टूडियो में किया गया। शो में खास मेहमान के रूप में एईपीसी के पूर्व अध्यक्ष और एटीडीसी के उपाध्यक्ष राकेश वैद के नेतृत्व वाला एक उच्चस्तरीय प्रतिनिधिमंडल शिरकत की।

डब्ल्यूयूडी के स्कूल ऑफ फैशन डिजाइन के छात्रों का क्लब F^3, बुलुगु नाम की एक अनोखी अवधारणा के साथ आया। इसका मतलब तेलुगु में नीला रंग है और जो ‘पेप्पी ब्लूज’ और ‘बोहो डेनिम्स’ थीम पर आधारित युवा डिजाइनरों द्वारा अनूठी फैशन अवधारणाओं को प्रदर्शित कि‍या।

नीले रंग में सरोबार शो में छात्र नीले रंग से रंगे चेहरों के साथ रनवे पर उतरते हुए दिखाई दि‍ए। इस आयोजन का मकसद नए अवसरों का स्वागत करना और समय की जरूरत के अनुसार फैशन को ढालना है। प्रो अंबिका मगोत्रा (स्कूल ऑफ फैशन, वर्ल्ड यूनिवर्सिटी ऑफ डिजाइन) के मार्गदर्शन में छात्रों ने इस शो की कमान संभाली।

महामारी के कारण एक ठहराव के बाद पहले ऑफलाइन कार्यक्रम का इंतजार करते हुए डॉ संजय गुप्ता (कुलपति, वर्ल्ड यूनिवर्सिटी ऑफ डिजाइन) ने कहा, ‘मैं यह देखकर रोमांचित हूं कि इन ऊर्जावान युवा दिमागों ने एक साधारण से विचार से क्या बनाया है। नीला रंग वह रंग है, जो आपको कभी निराश नहीं करता है। यह सुकुन देता है और कभी भी चलन से बाहर नहीं जाता है। इस तरह यह फैशन के साथ-साथ टिकाऊ होने की जरूरत की ओर इशारा करता है।‘