टीचर्स ऑफ बिहार ने ट्वि‍टर पर साझा की विद्यालयों की तस्वीरें, अपर मुख्य सचिव ने सराहा

देश बिहार शिक्षा
Spread the love

पटना। टीचर्स ऑफ बिहार के सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर राज्‍य के विभिन्न जिले के सरकारी विद्यालयों में आयोजित उत्कृष्ट शैक्षणिक एवं सह शैक्षणिक गतिविधि से संबंधित तस्वीरों को शिक्षकों द्वारा साझा किया जाता है। शिक्षकों की इन तस्वीरों एवं वीडियो को संगठन के सभी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर साझा किया जाता है। इसी कड़ी में शनिवार को टीचर्स ऑफ बिहार ने अपने ट्विटर अकाउंट पर बिहार के अररिया, पटना, भोजपुर और औरंगाबाद के सरकारी विद्यालय की तस्वीरों को साझा किया था। इसकी सराहना शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव संजय कुमार ने की।

संगठन के प्रवक्ता अररिया जिले के शिक्षक रंजेश कुमार और मीडिया संयोजक पूर्वी चंपारण के शिक्षक मृत्युंजय ठाकुर ने कहा कि टीचर्स ऑफ बिहार के सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म से जुड़े बिहार के लाखों से भी अधिक शिक्षक एवं शिक्षिकाएं जुड़े हैं। वे प्रतिदिन हजारों की संख्या में बिहार के सरकारी विद्यालयों में आयोजित शैक्षणिक एवं सह शैक्षणिक गतिविधि से संबंधित तस्वीरों को साझा किया जाता हैं।

टीम के सक्रिय सदस्यों में शामिल गोपालगंज जिले की शिक्षिका पुष्पा प्रसाद, बांका जिले की शिक्षिका ज्योति कुमारी, औरंगाबाद जिले की शिक्षिका मृदुला सिन्हा, भागलपुर जिले की शिक्षिका खुशबू कुमारी द्वारा उत्कृष्ट तस्वीरों एवं वीडियो को चिन्हित किया जाता है। तस्वीरों को ‘फोटो ऑफ द डे’ और वीडियो को ‘वीडियो ऑफ द डे’ के नाम से सभी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर साझा किया जाता है। इसे राज्य स्तर एवं राष्ट्रीय स्तर पर कई बार सराहा गया है।