सुप्रीमो ट्रॉफी टेनिस बॉल क्रिकेट टूर्नामेंट 24 मई से, विजेता को मिलेगा 9 लाख

खेल
Spread the love

अनिल बेदाग

मुंबई। सुप्रीमो ट्रॉफी टेनिस बॉल क्रिकेट टूर्नामेंट : सीजन 9 का आयोजन 24 मई से 28 मई तक रात में एयर इंडिया स्पोर्ट्स क्लब ग्राउंड, कलिना, सांताक्रूज में किया जा रहा है। शिवसेना प्रमुख बालासाहेब ठाकरे के जन्मदिन पर शिवसेना विभाग प्रमुख एमएलए संजय पोतनीस और महाराष्‍ट्र के परिवहन मंत्री डॉ अधिवक्ता अनिल परब द्वारा इसका आयोजन किया जा रहा है। टूर्नामेंट सीजन – 9 की घोषणा एमसीए क्लब में की गई। मौके पर परिवहन मंत्री डॉ अधिवक्ता अनिल परब, क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान दिलीप वेंगसरकर और टी-20 मुंबई प्रीमियर लीग के चेयरमैन मिलिंद नार्वेकर व डॉ पीवी शेट्टी मौजूद थे।

सुप्रीमो ट्रॉफी को वर्ष 2019, 2020 और 2021 में कोरोना महामारी की वजह से स्थगित करना पड़ा था। टूर्नामेंट पिछले आठ वर्षों से हो रहा है। विश्‍व के 22 देशों में प्रतियोगिता का लाइव यूटयूब पर किया जाता है।

टूर्नामेंट में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ी को हर साल कार, मोटर बाइक और नकद पुरस्कार से सम्मानित किया जाता है। श्रीलंका और खाड़ी देशों की शीर्ष क्रिकेट टीमों से लगातार कहा जा रहा है कि वे सुप्रीमो ट्रॉफी में हिस्‍सा ले। भविष्य में अन्य देशों से टूर्नामेंट में भाग लेने के लिए भारतीय टेस्ट और आईपीएल टीमों के प्रसिद्ध क्रिकेटर टूर्नामेंट में लाने के लिए प्रयास किए जा रहे हैं।

सुप्रीमो ट्रॉफी का आयोजन कर गरीब और संभावित खिलाड़ियों को एक मजबूत मंच प्रदान किया जाता रहा है। सुप्रीमो फाउंडेशन के माध्यम से 10 लाख रुपये का फंड सूखा पीड़ित लोगों के लिए उपलब्ध कराए गए हैं। यह फाउंडेशन कैंसर और हृदय रोग वाले लोगों की भी मदद करता है। सुप्रीमो फाउंडेशन द्वारा अब तक लगभग 22 हार्ट सर्जरी भी कार्रवाई गई है।

आपको बता दें कि सुप्रीमो ट्रॉफी में पहला इनाम 9 लाख नकद, दूसरा पुरुस्कार 7 लाख नकद है। मैन ऑफ द सीरीज को मारुति कार, बेस्ट बॉलर को मोटर बाइक और सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज को मोटर बाइक दी जाएगी।