संपन्‍न लोगों को दिया जा रहा पीएम आवास, डीडीसी से की शिकायत, जांच करने पहुंचे बीडीओ

झारखंड
Spread the love

विवेक चौबे

गढ़वा। जिले के कांडी प्रखंड क्षेत्र अंतर्गत घटहुआं कला पंचायत में प्रधानमंत्री आवास योजना में भारी अनियमितता बरती जा रही है। ऐसे लोगों को भी इसका लाभ दिया जा रहा है, जिनके पास ट्रैक्टर और पहले से आलीशान बंगला है। इस संबंध में घटहुआं कला गांव निवासी अखिलेश साव ने उप विकास आयुक्त को लिखित आवेदन देकर कार्रवाई करने की मांग की थी।

उप विकास आयुक्त को दिए गए आवेदन में उन्‍होंने बताया है कि सरकार द्वारा संचालित महत्वपूर्ण पीएम आवास योजना का मुखिया, ग्राम सेवक व पंचायत स्वयंसेवक की मिलीभगत से सरकारी पैसों का दुरुपयोग किया जा रहा है। बिना आवास बनाए राशि की निकासी हो गई। जो पीएम आवास के योग्य नहीं है, वैसे व्यक्ति द्वारा दूसरे के मकान को दिखाकर सरकारी पैसा का बंदरबांट किया जा रहा है।

शिकातकर्ता ने बताया कि रिश्‍वत नहीं देने पर योग्य लाभुक को अयोग्य बताकर हटा दिया गया, जो जांच का विषय है। उन्होंने बताया कि घटहुआं कला पंचायत में पैसों के बल पर केवल अयोग्य को योग्य बनाकर पीएम आवास का लाभ दिया जा रहा है। जिन अयोग्य लोगों को लाभ दिया गया है, उनमें फैजान सरवर, अजमेरी बीवी, आरिफ अंसारी, साधु यादव सहित अन्य का भी नाम शामिल है।

शिकायत के आलोक में गुरुवार को प्रखंड विकास पदाधिकारी मनोज कुमार तिवारी जांच करने पहुंचे। इस संबंध में फोन पर पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि अभी तक मैंने रिपोर्ट नहीं बनाई है। जब डीडीसी को रिपोर्ट भेजेंगे, तभी स्पष्ट होगा। मौके पर संतोष गुप्ता, दिलदार अंसारी, अखिलेश गुप्ता सहित काफी संख्या में लोग उपस्थित थे।