spot_img
spot_img
Homeझारखंडमधुर मेडिकेयर हॉस्पिटल खुला, 24 घंटे मिलेगी आपातकालीन सुविधा

मधुर मेडिकेयर हॉस्पिटल खुला, 24 घंटे मिलेगी आपातकालीन सुविधा

लोहरदगा। स्वास्थ्य ही धन है। यह कहावत नहीं, बल्कि सत्य है। स्वास्थ्य अच्‍छा रहने पर ही हम किसी की सेवा कर सकते हैं। उक्त बातें राज्यसभा सांसद धीरज प्रसाद साहू ने शहर के पतराटोली में मधुर मेडिकेयर ट्रामा सेंटर एवं मल्टी स्पेशलिटी हॉस्पिटल का शुभारंभ करते हुए कही।

साहू ने 20 बेड वाला ट्रामा सेंटर एवं मल्टी हॉस्पिटल खुलने पर हर्ष जताया। कहा कि सुदूरवर्ती ग्रामीण क्षेत्रों के साथ यहां के निवासियों के स्वास्थ्य की देखभाल के लिए कृत संकल्पित होना भी मानव सेवा ही है।

विशिष्ट अतिथि अनुपमा भगत ने कहा कि दूरस्थ क्षेत्र के लोगों को ध्यान में रखकर हड्डी, जोड़ एवं नस रोग के अतिरिक्त स्त्री रोग के साथ सभी रोगों की सर्जरी सुविधा प्रदान करना जिले के लिए गौरव की बात है। अब छोटे शहरों में भी बड़े शहरों की तरह चिकित्सीय सुविधाएं मिल रही हैं।

निदेशक अजय कुमार मधुर ने कहा कि अस्पताल प्रबंधन लोगों को अच्छी स्वास्‍थ्‍य सेवा मुहैया कराने के लिए तत्पर है। यहां आपातकालीन सुविधा भी 24*7 की तर्ज पर उपलब्ध रहेगी।

इस अवसर पर सिविल सर्जन डॉ संजय कुमार सुबोध, डॉ शंभूनाथ चौधरी, रेड क्रॉस सोसाइटी के अरुण राम आदि ने भी अपने विचार रखें।

कार्यक्रम में सांसद प्रतिनिधि अशोक यादव, वार्ड पार्षद कमला देवी, बलवीर देव, डॉ टी साहू, डॉ विवेक मधुर, डॉ नेहा ज्योति मधुर, डॉ राजेंद्र साहू, डॉ राकेश, डॉ सलोमनी होरो, डॉ कृति पटेल, डॉ कल्याण मधुर, डॉ राजीव राजन, मुमताज अहमद, शैलेंद्र सुमन, शंभू प्रसाद शिखर, सावित्री मधुर, विशाल मधुर, सुरेंद्र शाह भी मौजूद थे।

जन सुविधावों को ध्यान में रखकर सावित्री मेडिकल हॉल खोला गया। इसका उद्घाटन  सेवानिवृत्त शिक्षक सह निदेशक के पिता दुखहरन साहू ने किया।

spot_img
- Advertisement -
Must Read
- Advertisement -
Related News