बिहार में इन दो अधिकारियों के कई ठिकानों पर ईओयू की छापेमारी

अपराध देश बिहार
Spread the love

पटना। बिहार में भ्रष्ट अधिकारियों के खिलाफ आर्थिक अपराध इकाई (ईओयू) की कार्रवाई जारी है। बुधवार की सुबह इओयू की टीम ने दो अधिकारियों के अलग-अलग ठिकानों पर छापेमारी की है।

पटना के पालीगंज के पूर्व सीईओ के ठिकानों पर छापेमारी की गई है। इसके अलावा भोजपुर के संदेश थाना के प्रभारी के ठिकानों पर भी छापेमारी चल रही है। दोनों पर आय से अधिक संपत्ति के मामले में दर्ज हैं। इन दोनों अधिकारियों के खिलाफ बालू के अवैध खनन के तार जुड़े होने की शिकायत मिली थी। उसके बाद से लगातार इनकी संपत्ति पर इओयू ने नजर बनाकर रखा हुआ था और आज उनके कई अलग-अलग ठिकानों पर छापेमारी की गई है।

आर्थिक अपराध इकाई की टीम पटना और गया में एक साथ छापेमारी कर रही है। पालीगंज के तत्कालीन सीओ रह चुके राकेश कुमार के ठिकानों पर छापेमारी चल रही है। साथ ही साथ संदेश के तत्कालीन थाना प्रभारी रहे पंकज कुमार के ठिकानों पर छापेमारी जारी है।

राकेश कुमार के पैतृक मकान और पटना के रूपसपुर के आवास की तलाशी ली जा रही है। इसके अलावा पंकज कुमार के गया और भोजपुर आवास पर छापेमारी चल रही है। डीएसपी स्तर के अधिकारियों के नेतृत्व में पटना से लेकर गया तक चार ठिकानों पर छापेमारी चल रही है।