कोर्ट ने 15 साल पुराने मामले में आजम खान के खिलाफ जारी किया गैर जमानती वारंट

उत्तर प्रदेश देश
Spread the love

उत्तर प्रदेश। यूपी की सीतापुर जेल में बंद समाजवादी पार्टी के विधायक आजम खान को एक और बड़ा झटका लगा है। फिरोजाबाद की एसीजेएम कोर्ट ने 15 साल पुराने मामले में गैर जमानती वारंट जारी किया है। सपा नेता पर साल 2007 में चुनावी सभा के दौरान भड़काऊ भाषण देने का आरोप है।

बता दें कि फिरोजाबाद कोर्ट ने इलाहाबाद हाईकोर्ट के स्थगनादेश की सीमा खत्म होने के बाद यह वारंट जारी किया है। वारंट में 30 अप्रैल को अदालत में हाजिर होने का निर्देश दिया गया। बता दें कि 2007 में चुनाव के दौरान फिरोजाबाद के रसूलपुर थाना क्षेत्र के मोहल्ला हुसैनी में हुई सभा के दौरान आजम खान ने उत्तेजनापूर्ण और सांप्रदायिक तथ्य वाले भाषण दिए थे। जबकि चुनाव प्रेक्षक ने भाषण की सीडी देखकर और तथ्यों को परखने के बाद कार्रवाई के आदेश दिए थे।

इस पर तत्कालीन रिटर्निंग अफसर ने 4 अप्रैल को रसूलपुर थाने में मुकदमा दर्ज कराया था। बता दें कि 2007 में चुनाव के दौरान फिरोजाबाद के रसूलपुर थाना क्षेत्र के मोहल्ला हुसैनी में हुई सभा के दौरान आजम खान ने उत्तेजनापूर्ण और सांप्रदायिक तथ्य वाले भाषण दिए थे। जबकि चुनाव प्रेक्षक ने भाषण की सीडी देखकर और तथ्यों को परखने के बाद कार्रवाई के आदेश दिए थे। इस पर तत्कालीन रिटर्निंग अफसर ने 4 अप्रैल को रसूलपुर थाने में मुकदमा दर्ज कराया था।