झारखंड में बिजली की समस्‍या पर बोले मुख्‍यमंत्री हेमंत सोरेन, पूरे देश में है क्राइसिस

झारखंड मुख्य समाचार
Spread the love

रांची। झारखंड में बिजली की समस्‍या विकराल होती जा रही है। कई इलाकों में घंटों बिजली नहीं मिल पा रही है। इस मामले को भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्‍तान महेंद्र सिंह धोनी की पत्‍नी साक्षी सिंह ने भी उठाया। इसपर 26 अप्रैल को मुख्‍यमंत्री हेमंत सोरेन ने कहा कि पूरे देश में बिजली की क्राइसिस है। इस समस्‍या से निपटने के लिए विभाग को अतिरिक्‍त पैसे उपलब्‍ध करा दिए गए हैं।

मुख्यमंत्री ने कहा कि गर्मी कहर बरपा रही है। यह उम्मीद से अधिक है। कोई भी चीजें अचानक आती है तो कई समस्याएं उत्पन्न हो जाती है। कोरोना को लेकर ही देख लें। पूरी दुनिया अस्त-व्यस्त हो गई। चाहे आप कितनी भी तैयारी कर लें अचानक कभी-कभी ऐसी परिस्थिति उत्पन्न होती है।

मुख्‍यमंत्री ने कहा कि इस मामले पर वे लगातार नजर रखे हुए हैं। यहां समस्या है। अन्‍य राज्यों में भी समस्‍या है। मशीनें वर्तमान वातावरण में बहुत लोड लेकर चल नहीं पा रही है। उसे भी रेस्ट देने की जरूरत पड़ती है। दो घंटे की समस्या होती है। अगर प्लांटों के साथ जोर जबरदस्ती करते हैं तो महीनों की समस्या हो सकती है। यह तो तकनीकी विषय है।

सीएम ने कहा कि जहां तक बिजली की उपलब्धता की बात है तो पूरे देश में इसकी कमी है। क्राइसिस की वजह से बाजार में भी बिजली की खरीद नहीं कर पाते हैं। इसलिए हम लोगों ने आज विभाग को और अतिरिक्त पैसे उपलब्ध करा दिए हैं, ताकि पहले से ही जो कंपटीशन की बिजली खरीदी में है, उससे पहले हिस्‍सा लेकर इसकी व्‍यवस्‍था सुनिश्चित करें।