गंगा नदी पर 1,716 करोड़ से बन रहा अगवानी-सुलतानगंज पुल ध्वस्त, सीएम नीतीश ने रखी थी आधारशिला

देश बिहार
Spread the love

सुल्तानगंज। बिहार सरकार की महत्वाकांक्षी परियोजनाओं में शामिल सुलतानगंज में गंगा नदी पर बन रहा अगवानी-सुलतानगंज पुल आज शनिवार की सुबह ध्वस्त हो गया। उत्तर और दक्षिण बिहार को जोड़नेवाले इस पुल की पाया संख्या 4,5,6 के दोनों ओर के 36 स्लैब ध्वस्त हो गए।

घटना की सूचना मिलने पर स्थानीय विधायक प्रो. ललित नारायण मंडल, सांसद प्रतिनिधि पवन केसान सहित अधिकारियों ने मौके पर पहुंच कर जानकारी ली। स्थानीय विधायक ने कहा कि मामले की जानकारी मुख्यमंत्री नीतीश कुमार तक पहुंचाएंगे।

दरअसल मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने 23 फरवरी 2014 को खगड़िया जिले के परबत्ता में पुल निर्माण की आधारशिला रखी थी। अगुवानी घाट-सुल्तानगंज पुल 3.160 किलोमीटर लंबा होगा, जो करीब 1,716 करोड़ रुपए की लागत से बन रहा है। नौ मार्च 2015 को पुल निर्माण का काम शुरू हुआ था। घटना की जानकारी मिलने पर पुल निर्माण निगम के कई अधिकारी मौके पर पहुंचे और पूरे मामले की छानबीन की।

पुल निर्माण के अधिकारियों ने घटना की जानकारी वरीय अधिकारियों को दे दी है। तकनीकी जांच टीम पटना से रवाना हो चुकी है। जांच टीम आने के बाद पड़ताल करेगी कि किस कारण से स्लैब गिरे हैं। इस पुल के बनने से कांवरियों को खगड़िया से भागलपुर आने के लिए 90 किलोमीटर की दूरी मात्र 30 किलोमीटर में सिमट जाएगी।