प्रधानमंत्री और गृहमंत्री से राज्यपाल की मुलाकात के बाद झारखंड में सियासी हलचल तेज

झारखंड
Spread the love

रांची। झारखंड के राज्यपाल रमेश बैस ने बुधवार को नई दिल्ली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह से अलग-अलग मुलाकात कर राज्य की वर्तमान हालात व गतिविधियों से अवगत कराया। इसके साथ ही झारखंड में सियासी हलचल तेज हो गई है।

दरअसल राज्यपाल ने प्रधानमंत्री से लगभग आधे घंटे व गृह मंत्री से लगभग 25 मिनट तक बातचीत की। इस दौरान उन्होंने भाजपा के पूर्व सीएम रघुवर दास, प्रदेश अध्यक्ष दीपक प्रकाश, बाबूलाल मरांडी व अन्य के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन पर गलत ढंग से खनिज लीज खरीद मामले की लिखित शिकायत की जानकारी दी।

साथ ही झारखंड उच्च न्यायालय में भी इस मामले में चल रही सुनवाई से अवगत कराया। राज्यपाल ने प्रधानमंत्री व गृहमंत्री को बताया कि खनिज लीज मामले में मिली शिकायत के आधार पर संविधान की धारा 192 (2) के तहत केंद्रीय चुनाव आयोग से मंतव्य मांगा गया है। चुनाव आयोग ने राज्य के मुख्य सचिव से हेमंत सोरेन व उनके विधायक भाई बसंत सोरेन के संबंध में जानकारी मांगी है।

हालांकि मुख्य सचिव ने चुनाव आयोग को जानकारी भेज दी है। प्रधानमंत्री व गृह मंत्री ने इसे गंभीरता से लिया है। राज्यपाल आज शाम चार बजे वापस रांची आएंगे। चुनाव आयोग की रिपोर्ट का इंतजार राजभवन कर रहा है। फिर उसके आधार पर आगे की कार्रवाई होगी।