आज से शुरू हो रहा क्रिकेट का घमासान, कोलकाता बनाम चेन्नई में पहला मुकाबला

खेल देश
Spread the love

नई दिल्ली। क्रिकेट के महाकुंभ का 15वां सीजन शुरु होने में अधिक समय नहीं बचा है। आज शाम 7:30 बजे से लीग की शुरुआत हो जाएगी। सीजन के पहले मुकाबले में चेन्नई और कोलकाता की भिड़ंत होगी। इन्हीं दो टीमों के बीच पिछले सीजन का फाइनल खेला गया था जिसमें धोनी की टीम को जीत मिली थी।

भिड़ेंगे दो नए कप्तान

चेन्नई की कप्तानी हाल ही में रविन्द्र जड़ेजा को सौंप दी गई हैं, वहीं श्रेयस अय्यर भी पहली बार कोलकाता की कप्तानी का जिम्मा संभालते दिखेंगे।

हेड टू हेड मुकाबला

दोनों टीमों के बीच अब तक खेले गए मैचों में चेन्नई की टीम का का पलड़ा भारी रहा है। चेन्नई ने दोनों के बीच खेले गए 26 में से 17 मैचों में जीत दर्ज की है तो वहीं आठ मैचों में कोलकाता को जीत मिली है। एक मैच का परिणाम नहीं निकल सका है।

चेन्नई की सम्भावित प्लेइंग इलेवन

चेन्नई मोईन अली और दीपक चाहर के बिना उतरने वाली है। मोईन वीजा में देरी के कारण समय से पहुंच नहीं पाए हैं और चाहर चोट के कारण बाहर हैं। रुतुराज गायकवाड़ के साथ अंबाती रायुडु को ओपनिंग के लिए भेजा जा सकता है। महीश तीक्षाणा और डेवोन कोन्वे डेब्यू कर सकते हैं।

संभावित एकादश

गायकवाड़, रायुडु, कोन्वे, दुबे, जडेजा (कप्तान), धोनी (विकेटकीपर), मिल्ने, तीक्षणा, ब्रावो, देशपांडे और आसिफ।

कोलकाता की प्लेइंग इलेवन

आरोन फिंच और पैट कमिंस जैसे स्टार खिलाड़ी शुरुआती मैचों के लिए उपलब्ध नहीं रहेंगे। वेंकटेश अय्यर के साथ अजिंक्य रहाणे पारी की शुरुआत कर सकते हैं। सैम बिलिंग्स विकेटकीपर बल्लेबाज हो सकते हैं। रसेल और नरेन ऑलराउंडर की भूमिका में दिखाई देंगे।

संभावित एकादश

वेंकटेश, रहाणे, अय्यर (कप्तान), नितीश, बिलिंग्स (विकेटकीपर), अनुकूल, रसेल, नरेन, मावी, चक्रवर्ती, साउथी। मैच की शुरुआत भारतीय समयानुसार शाम 7:30 बजे से होगी। मुकाबले को स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क और हॉटस्टार पर लाइव देखा जा सकता है।