बिल्डर्स एसोसिएशन झारखंड के नये प्रदेश अध्यक्ष बनें रोहित अग्रवाल

झारखंड
Spread the love

रांची। बिल्डर्स एसोसिएशन ऑफ इंडिया के वार्षिक चुनाव में रोहित अग्रवाल को झारखंड का प्रदेश अध्यक्ष निर्वाचित किया गया है। विदित हो कि अग्रवाल इससे पूर्व वर्ष 2019-20 से 2020-21 तक बिल्डर्स एसोसिएशन ऑफ इंडिया के झारखंड सेंटर के चेयरमेन रह चुके हैं।

संस्था का प्रदेश अध्यक्ष बनाये जाने पर उन्होंने बिल्डर एवं संवेदक समुदाय द्वारा उनपर विश्वास जताने के लिए उनका आभार जताया। कहा कि इंफ्रास्ट्रक्चर एवं रियल एस्टेट सेक्टर्स से जुडे़ डेवलपर्स एवं संवेदकों की कठिनाईयों के समाधान के लिए वे वर्षभर कार्यों को गति देंगे।

संवेदकों की समस्या को देखते हुए उन्होंने शेड्यूल ऑफ रेट में संशोधन, रांची मास्टर प्लान 2037 के अधीन जोनल डेवलपमेंट प्लान में निहित विसंगतियों को दूर करने, संवेदकों के रॉयल्टी, जीएसटी से जुडी कठिनाइयों का त्वरित समाधान सुनिश्चित करने सहित अन्य पर बिल्डर एसोसिएशन के माध्यम से चरणबद्ध रूप से कार्यों को गति देने की बात कही।

अग्रवाल ने कहा कि निर्माण एवं रियल एस्टेट सेक्टर देश में सर्वाधिक रोजगार के साथ ही सरकार को अधिकाधिक संख्या में राजस्व प्रदान करता है। ऐसे में निर्माण एवं रियल एस्टेट सेक्टर को प्रोत्साहित करते हुए इंडस्ट्री का दर्जा दिया जाना चाहिए। इस सेक्टर में उपयोग में आनेवाली वस्तुओं के जीएसटी दरों में कमी करने का प्रयास करना चाहिए। उद्यमी प्रोत्साहित होंगे, तब निश्चित ही इसका लाभ आम लोगों को भी मिलेगा।

रोहित ने यह भी कहा कि इंफ्रास्ट्रक्चर कार्यों को समयपूर्वक पूर्ण करने के लिए संवेदकों के पास बालू एवं चिप्स की सुगम उपलब्धता के लिए भी पहल की जाएगी। विदित हो कि रोहित अग्रवाल वर्तमान में फेडरेशन ऑफ झारखंड चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्रीज और क्रेडाई के सह सचिव एव इंडियन बिल्डिंग कांग्रेस में कार्यकारिणी के सदस्य भी हैं। अग्रवाल प्रदेश के अन्य कई व्यापारिक, औद्योगिक व सामाजिक संगठनों में सक्रिय रूप से हिस्सा लेते हैं।