सलमान खान को राहत : काला हिरण शिकार मामलों की अब हाईकोर्ट में होगी सुनवाई

देश
Spread the love

राजस्थान। राजस्थान हाईकोर्ट से बॉलीवुड सुपरस्टार सलमान खान को हिरण शिकार प्रकरण मामले में बड़ी राहत मिली है। राजस्थान हाईकोर्ट ने 21 मार्च को सलमान की ट्रांसफर पिटीशन पर सुनवाई करते हुए उसे स्वीकार किया है। हाईकोर्ट ने फैसला दिया कि अब सभी मामलों की होगी हाईकोर्ट में एक साथ सुनवाई होगी जिससे सलमान खान को अब बार-बार पेशी के लिए कोर्ट नहीं आना होगा।

बता दें कि बॉलीवुड सुपरस्टार सलमान खान हिरण शिकार प्रकरण मामले में जमानत पर रिहा हैं। इससे पहले सलमान खान के वकील ने हिरण शिकार प्रकरण से संबंधित सभी अपीलों को हाईकोर्ट में ट्रांसफर करने की याचिका लगा रखी थी जिस पर लगातार हाईकोर्ट में सुनवाई चल रही थी।

हाईकोर्ट में सरकारी अधिवक्ता की तरफ से जवाब पेश करने के लिए अदालत से समय मांगा गया था जिसके बाद कोर्ट ने सुनवाई के लिए 21 मार्च तारीख तय की थी। मालूम हो कि इससे पहले सेशन कोर्ट में विचाराधीन सलमान से संबंधित अपीलों को हाईकोर्ट में ट्रांसफर करवाने की याचिका पर हाईकोर्ट में सुनवाई लगातार टलती रही।

आरोपी सलमान खान को काले हिरणों के शिकार के मामले में अधीनस्थ न्यायलय से 5 साल की सजा सुनाई गई है और अवैध हथियारों के मामले में उन्हें बरी कर दिया गया है।