अब सीएमपीडीआई करेगी कंपनियों के लिए कोयला का ई-ऑक्‍शन

झारखंड बिज़नेस मुख्य समाचार
Spread the love

  • सीआईएल कोल ई-ऑक्शन प्लेटफॉर्म-पोर्टल का शुभारंभ

रांची। कोल इंडिया की सहायक कंपनियों के लिए कोयले की ई-नीलामी अब सीएमपीडीआई करेगी। इसके लिए राष्ट्रीय सूचना विज्ञान केंद्र (एनआईसी) के सहयोग से सीएमपीडीआई ने कोल इंडिया कोल ई-ऑक्शन प्लेटफॉर्म/पोर्टल विकसित किया है। इसका कोल इंडिया के चेयरमैन प्रमोद अग्रवाल ने शुभारंभ किया। इस मौके पर एनआईसी की महानिदेशक डॉ नीता वर्मा एवं सीएमपीडीआई के अध्यक्ष-सह-प्रबंध निदेशक मनोज कुमार भी उपस्थित थे।

कोल इंडिया की सभी सहायक कंपनियों के लिए कोयला ई-नीलामी अब इस पोर्टल पर सीएमपीडीआई द्वारा आयोजित की जाएगी। जो बहुत ही विश्वसनीय, पारदर्शी और सुरक्षित है। यह उद्यम सीएमपीडीआई के लिए नया है। अतिरिक्त राजस्व उत्पन्न करेगा।

सीआईएल कोयला ई-नीलामी पोर्टल पर बोलीदाताओं का पंजीकरण आज से शुरू हो गया है। इस पोर्टल पर जल्द ही कोयले की ई-नीलामी शुरू की जाएगी। सीएमपीडीआई के अध्यक्ष-सह-प्रबंध निदेशक मनोज कुमार ने सभी अतिथियों का स्वागत किया। विभागाध्यक्ष (ई-प्रोक्योरमेंट और कोल ऑक्शन) डॉ प्रभात कुमार ने कोल ऑक्शन प्रोजेक्ट और कार्यान्वयन योजनाओं के बारे में संक्षिप्त परिचय दिया।

इस अवसर पर सीएमपीडीआई की ओर से सीएमपीडीआई के निदेशक (तकनीकी/आरडीएंडटी) आरएन झा, निदेशक (तकनीकी/सीआरडी/ईएस) एसके गोमास्ता, महाप्रबंधक (टीएस/पीआर) संजय कुमार दुबे, निदेशक के तकनीकी सचिव पीके शरण एवं धीरज कुमार एवं कोल इंडिया के महाप्रबंधक (मार्केटिंग एंड सेल्स), महाप्रबंधक (सिस्टम) और एनआईसी के अन्य वरिष्ठ अधिकारी वर्चुअल एवं फिजिकल तौर पर उपस्थित थे। धन्यवाद एसके गोमास्ता ने किया।