इमरान खान को इस्तीफा देने का बाजवा से मिला इशारा

दुनिया
Spread the love

पाकिस्तान। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान का संकट का समय शुरू हो गया है। पाकिस्तान में इस वक्त इमरान खान का जमकर विरोध हो रहा है। पाकिस्तानी सेना ने कहा है कि OIC की बैठक के बाद इमरान खान कुर्सी छोड़ दें। जहां एक तरफ पाकिस्तानी सेना से उनके रिश्ते अच्छे नहीं हैं तो वहीं दूसरी तरफ विपक्षी पार्टियां इमरान सरकार के खिलाफ संसद में अविश्वास प्रस्ताव पर वोटिंग कराने की मांग कर रही हैं।

पाकिस्तानी सेना के शीर्ष अधिकारियों ने इमरान खान को ऑर्गेनाइजेशन ऑफ इस्लामिक कॉर्पोरेशन (OIC) की मीटिंग के बाद इस्तीफा देने के लिए कह दिया है। पाकिस्तान के सेना प्रमुख जनरल कमर जावेद बाजवा भी शामिल हैं। पाकिस्तान में OIC की मीटिंग 22 और 23 मार्च को होनी है।

इससे पहले विपक्षी पार्टियों के नेताओं ने धमकी दी थी कि अगर इमरान खान प्रधानमंत्री के पद से इस्तीफा नहीं देते हैं तो OIC की मीटिंग पाकिस्तान में शांति से नहीं हो पाएगी। उसका विरोध किया जाएगा।

विपक्षी पार्टियों के चक्रव्यूह में भी इमरान खान फंस चुके हैं। उनकी कुर्सी जाना लगभग तय माना जा रहा है। विपक्ष इमरान सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लेकर आया है, जिस पर वोटिंग होनी है।