खनिज सम्पदा को लूटने और लुटवाने का कार्य कर रही है हेमंत सरकार : प्रदीप सिन्हा

झारखंड
Spread the love

रांची। हेमंत सरकार प्रदेश की खनिज सम्पदा को लूटने और लुटवाने का कार्य कर रही है। खनिज सम्पदा की लूट की जांच हो। हेमंत सोरेन में नैतिकता बची है तो तुरंत मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दें। उक्‍त बातें भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता प्रदीप सिन्हा ने 24 मार्च को प्रदेश कार्यालय में प्रेस से कही।

प्रदेश प्रवक्‍ता ने कहा कि पूरे प्रदेश में खनिज सम्पदा की लूट मची है। सरकार के इशारे पर लूट हो रही है। मुख्यमंत्री के प्रेस सलाहकार पद का दुरुपयोग कर रहे हैं। अपने रसूख का लाभ लेते हुए माइनिंग लीज का आवंटन अपने नाम कराया है। साहि‍बगंज के मिर्जा चौकी में लीज एग्रीमेंट कराया, जिसकी महज कुछ ही दिनों में कागजी कार्रवाई पूरी की  गयी। एनओसी जारी कर दिया गया, जिसका मेमो नंबर 375, 11/2019 है। प्रदूषण, माइनिंग प्लान आदि सब के सब देखते ही देखते अप्रूव कर दिये गये।

सिन्‍हा ने कहा कि मुख्यमंत्री के इशारे पर लूट हो रही है। भाजपा मांग करती है कि प्रेस सलाहकार को तत्काल पद से हटाया जाये। उन्होंने कहा कि मामले में लगातार भारतीय जनता पार्टी आवाज उठाती रही, पर सत्तारुढ दल के विधायक सीता सोरेन, लॉबि‍न हेम्ब्रोम आदि भी सवाल उठा रहे हैं। इस पर सरकार मौन साधे बैठी है। सरकार को स्पष्टीकरण देना चाहिए।

प्रवक्‍ता ने कहा कि इसी प्रकार से पंकज मिश्रा और एक खास गुट कोयला, बालू की लूट एवं तस्करी में शामिल हैं। इन सबको मुख्यमंत्री की मौन स्वीकृति मिली हुई है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस और आरजेडी की खामोशी से स्पष्ट है कि इस लूट के भागीदार वे लोग भी हैं। उन्होंने कहा कि सरकार में थोड़ी भी नैतिकता है तो मामले कि जांच के आदेश दे। मुख्यमंत्री में थोड़ी भी नैतिकता है तो वे इस्तीफा देकर मामले कि जांच कराये। सब दूध का दूध और पानी का पानी हो जायेगा।

सिन्‍हा ने कहा कि हेमंत सरकार की लूट और झूठ के कारनामे लगातार मीडिया में उजागर हो रहे हैं। सदन में लगातार राज्य सरकार घिर रही है, लेकिन यह सरकार बेशर्म है। लूट के सवालों का जवाब नहीं दे रही।

प्रवक्‍ता ने कहा कि स्वयं मुख्यमंत्री के ऐसे ही पद का दुरुपयोग करते हुए अपने नाम लीज कराने के मामले को भी पार्टी के नेता ने साक्ष्यों के साथ उठाया था। इस प्रेस वार्ता में प्रदेश मीडिया प्रभारी शिवपूजन पाठक और प्रदेश प्रवक्ता अविनेश कुमार भी उपस्थित थे।