फ्री मूवी डाउनलोड करने के चक्कर में पूरा बैंक अकाउंट हुआ खाली !

देश
Spread the love

नई दिल्ली। आजकल सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर आई किसी अनजान लिंक पर क्लिक करने से बैंक अकाउंट खाली होने की बात नई नहीं है। फर्क सिर्फ इतना है कि हैकर्स अपना तरीका बदल रहे हैं। इन दिनों वॉट्सऐप समेत दूसरे सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक वीडियो वायरल हो रहा है। इस वीडियो में वॉट्सऐप मूवी स्कैम के बारे में बताया गया है। 3 मिनट और 38 सेकेंड के इस वीडियो को देखकर आप इस बात को समझ सकते हैं कि हैकर्स कैसे आपकी कमजोर कड़ी पर वार करके आपका बैंक अकाउंट खाली कर रहे हैं।

इस वीडियो को देखकर आप इस तरह के फ्रॉड से खुद को बचा सकते हैं। इस वीडियो में बताया गया है कि हैकर्स कैसे आपके वॉट्सऐप पर मूवी लिंक भेजकर आपके साथ फ्रॉड कर रहे हैं। दरअसल, इन दिनों आपको किसी ऐसे वॉट्सऐप ग्रुप का इनविटेशन मिल सकता है जिसके किसी मेंबर को आप जानते ही नहीं है।

इन ग्रुप में कई नई मूवीज, वेब सीरीज को फ्री डाउनलोड करने के लिंक दिए होते हैं। यूजर इन्हें देखकर लालच में आ जाता है, क्योंकि सिनेमा घर में जाकर लगने वाले रुपए या किसी OTT प्लेटफॉर्म के सब्सक्रिप्शन पर लगने वाले रुपए बच जाते हैं। हैकर्स को आपकी इसी गलती का इंतजार रहता है।

ऐसे होता है आपके साथ मूवी स्कैम यूजर बिना सोचे-समझे किसी अनजान वॉट्सऐप ग्रुप से जुड़ हो जाता है यहां नई मूवीज और वेब सीरीज को डाउनलोड करने की फ्री लिंक होती है जब आप लिंक पर क्लिक करते हैं तब फोन का ऐक्सेस हैकर्स को मिल जाता है इसके बाद हैकर्स आसानी से आपके बैंक अकाउंट तक पहुंच जाता है।