अपराधियों ने लाठी डंडे से पीटकर मौत के घाट उतारा, इलाके में सनसनी

अपराध झारखंड
Spread the love

विवेक चौबे

गढ़वा। जिले के मझिआंव थाना क्षेत्र अंतर्गत मोरबे पंचायत के चिरकुटही गांव निवासी धनेश्वर पाल के 63 वर्षीय पुत्र सरयू पाल को अज्ञात अपराधियों ने लाठी डंडे से पीटकर मौत के घाट उतार दिया। मृतक के 60 वर्षीय सगे भाई प्रभु पाल को बुरी तरह घायल कर दिया गया है। घटना मंगलवार रात की है। मृतक गोसांग गांव के पखनाहा टोला में घर बनाकर निवास करता था। मृतक का भाई चिरकुटही गांव में ही निवास करता था।

प्राप्त जानकारी के अनुसार उक्त दोनों भाइयों ने गोसांग गांव निवासी धर्मेंद्र पासवान की खेत में भेड़ बैठाया था। खेत में जहां भेड़ बैठाया गया था, वहां से कुछ दूर करकट्टा गांव स्थित मकुना आहर में शव पड़ा हुआ था। करीब तीन दर्जन से अधिक भेड़ भी मृत स्थिति में एक ही जगह पर पड़े थे। यह खबर आग की तरह फैल गई। धीरे-धीरे लोगों की भीड़ उमड़ गई। बताया जा रहा है कि मृतक सरयू पाल के 310 और घायल प्रभु पाल के 150 भेड़ थे। कुछ भेड़ गायब भी हैं। घायल भेड़ों को ट्रैक्टर से इलाज के लिए पशु चिकित्सालय भेजा गया। मृत भेड़ों को पोस्टमार्टम के लिए अस्पताल भेजा गया।

मामले की सूचना पाकर एसडीपीओ अवध कुमार यादव, मझिआंव इंस्पेक्टर संजय खाखा, कांडी थाना प्रभारी फैज रब्बानी और मझिआंव थाना प्रभारी कमलेश कुमार महतो दलबल के साथ घटना स्थल पर पहुंचे। एसडीपीओ ने कहा कि मृतक की लुंगी से ही हाथ पैर बांध कर अपराधियों ने घटना का अंजाम दिया है। उसके भाई को भी बुरी तरह पीटकर घायल कर दिया गया है। वहीं, 35-40 भेड़ों को भी मार दिया गया है। अस्वस्थ भेड़ों को पशु चिकित्सालय भेजा गया है। मामले का उद्भेदन कर अपराधियों की गिरफ्तारी जल्द ही पुलिस करेगी। मृतक सरयू पाल अपने पीछे पत्नी, दो पुत्र और तीन पुत्री छोड़ गया। परिजनों का रो-रो कर बुरा हाल है।

शुरू में ग्रामीणों द्वारा शव को पोस्टमार्टम के लिए नहीं ले जाने दिया जा रहा था। परिजन व ग्रामीण मुआवजा की मांग कर रहे थे। घटना स्थल पर पहुंचे मझिआंव अंचलाधिकारी रामजी गुप्ता ने मृतक के आश्रित को चार लाख रुपए मुआवजा देने का आश्वासन दिया। इसके बाद ग्रामीणों ने पोस्टमार्टम के लिए शव को ले जाने दिया। शव को पोस्टमार्टम के लिए गढ़वा सदर अस्पताल भेजा गया। घायल प्रभु पाल को इलाज के लिए भेजा गया।

थाना प्रभारी फैज रब्बानी ने बताया कि हत्या करने वाले चाहे जो भी हों, जल्द ही पुलिस के गिरफ्त में होंगे। खुटहेरिया पंचायत की मुखिया अनिता देवी ने कहा कि कांडी और मझिआंव थाना की दूरी काफी है। इस क्षेत्र में लगातार अपराधियों द्वारा घटना का अंजाम दिया जा रहा है। यहां एक ओपी का होना बेहद जरूरी है। मौके पर कांडी एसआई सुधीर दास, मझिआंव एसआई विकास कुमार व अन्य जवानों सहित काफी संख्या में लोग मौजूद थे।