बड़ी खबरः लालू प्रसाद यादव को दिल्ली एम्स ने भर्ती लेने से किया इनकार, जानें क्या है वजह

झारखंड
Spread the love

रांची। बड़ी खबर दिल्ली से आयी है। चारा घोटाले के डोरंडा ट्रेजरी से गबन मामले में सजायाफ्ता लालू प्रसाद यादव को दिल्ली एम्स ने एडमिट करने से इंकार कर दिया है। लालू प्रसाद यादव को रांची स्थित रिम्स वापस भेजा जा रहा है। आज 3:00 बजे लालू प्रसाद यादव रिम्स पहुंच जायेंगे।

जानकारी मिली है कि एम्स में जांच के बाद लालू प्रसाद को भर्ती करने के लायक नहीं माना गया। इसलिए उन्हें रिम्स वापस भेजा जा रहा है। मंगलवार की रात करीब 8:30 बजे लालू प्रसाद विशेष विमान से रांची से दिल्ली लाये गये थे। उन्हें पुलिस की कस्टडी में भेजा गया था।

रात को ही लालू प्रसाद के स्वास्थ्य की पूरी जांच की गई। कहा जा रहा था कि उनके किडनी में क्रेटनीन का लेवल बढ़ गया है। इसकी वजह से उनकी तबीयत ज्यादा खराब हो गई है, लेकिन ऑल इंडिया इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंस एम्स में उन्हें ठीक-ठाक पाया गया। लालू प्रसाद यादव कल रात एम्स की इमरजेंसी पहुंचे थे। वहां कुछ घंटे उन्हें निगरानी में रखा गया था और जांच की गई थी। इसके बाद रात को ही इमरजेंसी से उन्हें छुट्टी दे दी गई।

यहां बता दें कि मंगलवार को रिम्स में डॉक्टर और प्रबंधन की उच्च स्तरीय बैठक हुई थी, जिसमें लालू प्रसाद यादव को बेहतर इलाज के लिए एम्स भेजे जाने अनुमति दी गई थी। उसके बाद जेल की ओर से आवश्यक कार्रवाई पूरी करने के बाद लालू प्रसाद यादव को जेल भेजा गया था।

लालू यादव चारा घोटाला के पांचवें मामले में 5 वर्ष के लिए रांची की होटवार जेल में सजायाफ्ता हैं। तबीयत ठीक नहीं होने की वजह से उन्हें रिम्स के पेइंग वार्ड में भर्ती कराया गया है।