टेक्‍नोलॉजी के बदलाव को सकारात्‍मक रूप से अपनाएं : राव

झारखंड
Spread the love

  • सीसीएल में एनआईपीएम का 42वां स्‍थापना दिवस मनाया गया

रांची। झारखंड की राजधानी रांची के दरभंगा हाउस स्थित सीसीएल मुख्‍यालय में नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ पर्सनल मैनेजमेंट (एनआईपीएम) का 42वां स्‍थापना दिवस मनाया गया। इस अवसर पर सीसीएल के निदेशक (कार्मिक) सह एनआईपीएम के लाईफ मेम्‍बर पीवीकेआर मल्लिकार्जुना राव की अध्‍यक्षता में टॉक शो हुआ। इस विषय ‘Demystifying the role of Artificial Intelligence in HR’ था।

कार्यक्रम में निदेशक (कार्मिक) ने कहा कि टेक्‍नोलॉजी के बदलाव को सकारात्‍मक रूप से अपनाना है। जिससे कोयला उद्योग में कार्यरत कर्मियों के साथ-साथ स्‍टेकहोल्‍डर्स को अधिक से अधिक लाभ मिले। उन्‍होंने टेक्‍नोलॉजी का उदाहरण देते हुए कहा कि कोल इंडिया एवं इसकी सभी अनुषंगी कंपनियों में एसएपी (SAP) का तेजी से कार्यान्‍वयन किया जा रहा है। इसे सफल बनाने के लिए ज्‍यादा से ज्‍यादा कर्मियों को प्रशिक्षित करने की जरूरत है।

इस अवसर पर महाप्रबंधक (कार्मिक एवं औद्योगिक संबंध) सह रांची चैप्‍टर के अध्‍यक्ष उमेश सिंह ने विभागीय जांच/गतिविधियों (Departmental Enquiry) के बारे में विस्‍तार से चर्चा किये।

पूर्व निदेशक (कार्मिक) कोल इंडिया यूके चौबे ने भविष्‍य में आयोजित बैठक में एनआईपीएम के सदस्‍य द्वारा एक विषय पर प्रजेटेंशन किये जाने का सुझाव दिया, जिससे सदस्‍य लाभान्वित हो सकेंगे।

इस अवसर पर एमसीएल के पूर्व निदेशक (कार्मिक) जीडी गुलाब, एनके ओझा, नागेश झा, सुश्री किरण, श्रीमती सुनीता मेहता सहित मुख्‍यालय से विभिन्‍न विभागों के महाप्रबंधक, विभागाध्‍यक्ष एवं एनआईपीएम सदस्‍य उपस्थित थे।

धन्‍यवाद महाप्रबंधक (समाधान) सुश्री रश्मि दयाल और मंच संचालन एलएन लकड़ा ने किया। कार्यक्रम का समन्‍वय वरीय प्रबंधक (कार्मिक) श्रीमती रेखा पाण्‍डेय ने किया।