एनआरआई से शादी का सपना दिखाकर 700 लड़कियों को ठगा, पुलिस ने इस तरह किया नाइजीरियन गिरोह का भांडाफोड़

देश
Spread the love

नई दिल्ली। कश्मीर से कन्याकुमारी तक लोगों को ठगने वाली नाइजीरियन गिरोह को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। यह गिरोह एनआरआई दूल्हे की तलाश करने वाली युवतियों को ठगते थे। अब तक इस गिरोह ने 700 युवतियों से लगभग एक करोड़ रुपये की ठगी की है। दिल्ली से पकड़े गए नाइजीरियन ठग नोनसे और क्रिस से क्राइम ब्रांच पूछताछ करने में जुटी हुई है।

पूछताछ में गिरोह ने बताया है कि वह देश भर में 700 से ज्यादा युवतियों को ठग चुका है। दोनों आरोपियों के पास से लैपटॉप और 17 मोबाइल और उसमें 2000 से ज्यादा नंबर मिले हैं। जब इन नंबरों पर युवतियों से बात की तो पता लगा कि ये लोग अंग्रेजी में इंटरनेशनल सिम से बात और चैटिंग करते हैं।

पुलिस के मुताबिक, मध्य प्रदेश के ग्वालियर में रहने वाली एक युवती को लंदन से गिफ्ट भेजने का झांसा देकर एक लाख से ज्यादा की ठगी की गई थी। इसके बाद पुलिस ने अकाउंट और मोबाइल नंबर को ट्रेस कर दिल्ली टीम रवाना की, जहां से इस गिरोह की जानकारी मिली।

पुलिस ने इन नाइजीरियन ठग के गिरोह के दो लोगों को गिरफ्तार कर लिया है। इनके पास से 17 मोबाइल, 10 इंटरनेशनल सिम और दो लैपटॉप बरामद किए गए हैं। आरोपियों ने ये नंबर उन्होंने मैट्रिमोनियल साइट से लिए थे। जिन युवतियों को एनआरआई दूल्हे की तलाश होती थी।

आरोपी शादी की इच्छुक युवतियों से विभिन्न प्लेटफॉर्म पर चैटिंग करते थे, उसके बाद उन्हें गिफ्ट भेजने का झांसा देकर एक से डेढ़ लाख रुपये की ठगी करते थे।