राष्‍ट्रीय राजमार्ग पर लगातार हाईवा में लग रही है आग, लोग भयभीत

अन्य राज्य देश
Spread the love

संजय सिन्‍हा

बड़बिल (ओडिशा)। राष्‍ट्रीय राजमार्ग पर लगातार हाईवा में आग लग रही है। एक महीने में करीब तीन हाईवा आग की चपेट में आ चुके हैं। इसके बाद भी स्‍थानीय प्रशासन की ओर से कोई सख्‍ती नहीं बरती जा रही है। बिना सुरक्षा उपकरण के ही हाईवा सड़कों पर दौड़ रही है। इससे जानमाल के नुकसान का खतरा भी बना हुआ है। इससे लोगों में भय व्‍याप्‍त है।

जानकारी के अनुसार राष्ट्रीय राजमार्ग 520 नारदोपुर के निकट बीते मंगलवार को एक हाईवा (OD09A-3121) में आग लग गई। आग बेकाबू हो चुकी थी। उपस्थित लोगों ने अग्निशामक विभाग को सूचना दी। काफी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया जा सका। इस हादसे में चालक बाल-बाल बचा। आग लगने का कारण चालक ने शॉर्ट सर्किट बताया। उक्त हाईवा केंदुझर से गुवाली की ओर जा रहा था।

जानकारी के मुताबिक बीते 2 फरवरी को एक हाईवा (OD09k-3717) गुवाली साइड से लोडिंग कर बड़बिल आने के क्रम में ट्रेलर से टकरा गया। इसके कारण उक्त हाईवा में आग लग गई। सूचना पाकर दमकल की गाड़ी पहुंची। फिर आग पर काबू पाया जा सका।

इस घटना में भी चालक बाल बाल बच गया। चालक के अनुसार गाड़ी टकराने से शॉर्ट सर्किट हुआ। इसके कारण आग लग गई। राष्ट्रीय राजमार्ग 520 पर जनवरी महीने भी एक हाईवा आग लगने से जल कर राख हो गया था।

विदित हो कि राष्ट्रीय राजमार्ग 520 में एक महीने में दो-तीन हाईवा में शार्ट सर्किट के कारण आग लग चुकी है। चालकों ने बताया कि ट्रांसपोर्टिंग में लगे भारी वाहनों में अग्निशामक उपकरण नहीं रहता है। ऐसे में चालक चाहकर भी प्रारंभिक आग को नहीं रोक पाते हैं।