लापता किशोर के पिता ने चीनी सेना पर लगाया टॉर्चर का आरोप, कहा- मारा और इलेक्ट्रिक शॉक दिया

देश
Spread the love

अरुणाचल प्रदेश। अरुणाचल प्रदेश से कथित तौर पर चीनी सेना ने जिस किशोर को अगवा किया था, वो अब अपने घर वापस आ गया है। जिला उपायुक्त शाश्वत सौरभ ने बताया कि भारतीय सेना ने सोमवार शाम अपर सियांग जिले के तूतिंग में आयोजित एक समारोह में मीराम तारोन को उसके माता-पिता से मिला दिया। घर लौटने पर स्थानीय प्रशासन और पंचायत के नेताओं ने मीराम का जोरदार स्वागत किया, लेकिन, अब मीराम के पिता ने कहा है कि चीनी सेना (PLA) ने उनके बेटे को मारा और इलेक्ट्रिक शॉक दिया।

17 साल के मीराम को चीनी सेना ने 18 जनवरी को वास्तविक नियंत्रण रेखा के पास लुंगटा जोर इलाके से अपहरण कर लिया था। मीराम अपने दोस्त जॉनी यैंग के साथ शिकार पर गया था. इसी दौरान वो चीनी सेना की पकड़ में आ गया। यैंग भागने में सफल रहा और उसने घटना की सूचना अधिकारियों को दी।

27 जनवरी को चीनी सेना ने मीराम को अंजाव जिले के किबिथू में वाचा-दमई इंटरेक्शन पॉइंट पर भारतीय सेना को सौंप दिया। यहां मीराम क्वारंटीन में रहा और सभी कानूनी औपचारिकताएं पूरी करने के बाद अपने गांव लौटा। मीराम के पिता ओपांग टैरोन ने कहा कि इस पूरे घटना ने उनके बेटे को बुरी तरह डरा दिया है। जब वो वापस लौटा तो बेहद थका हुआ था। चीनी सेना ने बांध कर रखा था और उसकी आंखों पर भी पट्टी बांधी थी। फिर मार कर शॉक दिया।