शर्मनाकः यूनाइटेड एयरलाइंस की फ्लाइट के बिजनेस क्लास में महिला पैसेंजर से ‘रेप’

दुनिया
Spread the love

अमेरिका। शर्मनाक खबर अमेरिका के जर्सी से आयी है। यह संभवत पहली बार हुआ होगा कि किसी उड़ान भर रहे विमान में किसी महिला के साथ दुष्कर्म की खबर आयी हो। आमतौर पर सड़क पर चलनेवाले वाहनों, कार, ऑटोरिक्शा, बस, ट्रेन आदि में दुष्कर्म की घटनाओं की खबरें आती रहती हैं।

अमेरिका के न्यू जर्सी से लंदन जा रही एक फ्लाइट के बिजनेस क्लास में महिला यात्री के साथ कथित तौर पर रेप किया गया। मामले में आरोपी व्यक्ति को ब्रिटेन में गिरफ्तार कर लिया गया। हालांकि, बाद में उसे जमानत दे दी गई।

द सन की रिपोर्ट के मुताबिक, घटना के वक्त अन्य यात्री सो रहे थे। यह घटना यूनाइटेड एयरलाइंस की फ्लाइट की है। घटना के बाद पीड़ित महिला ने एयरलाइंस के स्टाफ को जानकारी दी थी। एयरलाइंस स्टाफ ने फिर ब्रिटेन की पुलिस को सूचित कर दिया। न्यू जर्सी से लंदन तक पहुंचने में डायरेक्ट फ्लाइट को करीब 7 घंटे का वक्त लगता है।

news.sky.com की रिपोर्ट के मुताबिक, आरोपी व्यक्ति ब्रिटेन का ही रहने वाला है और पीड़ित महिला भी ब्रिटेन की ही बताई जा रही है। द सन की रिपोर्ट के मुताबिक, आरोपी और पीड़िता, बिजनेस क्लास की अलग-अलग कतार की सीट पर थे। दोनों पहले से परिचित नहीं थे, लेकिन घटना से पहले लाउंज एरिया में पीड़िता और आरोपी ने साथ में शराब पी थी और बातचीत की थी।

ब्रिटिश पुलिस ने गिरफ्तारी की पुष्टि की है और कहा है कि मामले में अभी जांच जारी है। फ्लाइट में यौन हमलों की घटना रेयर मानी जाती है। हालांकि, कुछ रिपोर्ट्स के मुताबिक, हाल के समय में अमेरिका में विमानों में यौन हिंसा की संख्या में बढ़ोतरी हुई है।