बैंक में रुपये जमा करने जा रहीं मां-बेटी से 17 लाख की लूट, अपराधियों ने फायरिंग कर फैलाई दहशत

देश बिहार
Spread the love

पटना। पटना के मालसलामी थाना क्षेत्र स्थित भैसानी टोला मुहल्ले में तीन अपराधियों ने बैंक में रुपए जमा करने जा रहीं मां-बेटी से झोले में रखे 17 लाख रुपए लूट लिए और दहशत फैलाने के लिए फायरिंग कर हथियार लहराते फरार हो गए।

सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची पुलिस ने घटना स्थल से एक खोखा बरामद किया है। घटना की तहकीकात करने पहुंचे डीएसपी अमित शरण ने बताया कि प्रथम दृष्टया जांच में यह प्रतीत होता है कि बेटे व बहू ने ही साजिश के तहत लूट कराई है। अपराधियों की पहचान हो चुकी है। जल्द ही अपराधी गिरफ्त में होंगे।

मौके पर पहुंचे थानाध्यक्ष प्रमोद कुमार ने आसपास में लगे सीसीटीवी कैमरे से अपराधियों के पहचान की बात कही है। मालसलामी थाना के चुटकिया बाजार निवासी भगवान दास की 65 वर्षीय पत्नी व पीड़िता गिरिजा देवी ने बताया कि बीते चार माह पहले उसने गांधी मैदान स्थिति बीएन कॉलेज के समीप में नटराज गली में स्थित आधा कट्ठा जमीन बेची थी, ताकि मकान खरीद सकें।

जमीन बेचने पर उन्हें 75 लाख रुपए मिले थे। 75 लाख में से 17 लाख रुपए बड़े बेटे विष्णु और 17 लाख रुपए मंझले बेटे संजय कुमार को दिए थे। बड़े बेटे विष्णु के घर से मां गिरिजा देवी और बेटी आशा हाथ में रुपए से भरा झोला लेकर बैंक में जमा करने के लिए निकली। तभी बेटे के घर से कुछ की कदम की दूरी पर खड़े तीन लड़के रुपए से भरा झोला छीनने लगे। विरोध करने पर पिस्टल से दो राउंड फायरिंग करते हुए दहशत फैलाई।

इसी दौरान एक लड़का रुपए से भरा झोला छीन कर फरार हो गया। लूट की घटना के बाद महिला शोर मचाया, तब आसपास के लोग जुटे, इसके बाद मां-बेटी और छोटे बेटे ने थाना पहुंच कर लूट की सूचना दी। थानाध्यक्ष प्रमोद कुमार ने बताया कि प्रारंभिक जांच के आधार पर कार्रवाई की जा रही है। लुटेरों की पहचान के बाद गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है।