प्रतापगढ़ : बाहुबली नेता राजा भैया समेत तीन पर FIR, जानें पूरा मामला

उत्तर प्रदेश देश
Spread the love

उत्तर प्रदेश। उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव जारी हैं। इसी बीच सोमवार को प्रतापगढ़ के कुंडा विधायक और जनसत्ता दल के राष्ट्रीय अध्यक्ष रघुराज प्रताप सिंह उर्फ राजा भैया के ख‍िलाफ समाजवादी पार्टी के बूथ एजेंट राकेश पासी ने मुकदमा दर्ज कराया है।

कुंडा थाने में दर्ज एफआईआर में सपा एजेंट ने राजा भैया पर जातिसूचक गाली, जान से मारने की धमकी का आरोप लगाया है। बता दें कि राजा भैया समेत तीन नामजद पर FIR, जबकि 15 अज्ञात लोगों पर कुंडा कोतवाली में मुकदमा दर्ज किया गया है।

दरअसल कुंडा से सपा प्रत्‍याशी गुलशन यादव उम्मीदवार हैं। रव‍िवार को वोटिंग के दिन सपा और राजा भैया के समर्थक कई बार आमने-सामने आए थे। इसके बाद सपा ने चुनाव आयोग से कुंडा में फर्जी वोटिंग की शिकायत की थी। साथ ही सपा ने कुंडा की बूथ संख्या 213 और 214 में बूथ कैप्चरिंग की शिकायत भी की थी।

हालांकि राजा भैया ने कथित हमले से कोई लेना-देना होने से इनकार किया है। उन्होंने कहा कि मैं ऐसा कुछ क्यों करूंगा और चुनाव खराब क्यों करूंगा? बता दें कि गुलशन यादव राजा भैया के काफी करीबी माने जाते थे। इसबार समाजवादी पार्टी ने बड़ा दांव खेलते हुए राजा भैया के खिलाफ गुलशन यादव को ही कुंडा विधानसभा सीट से अपना प्रत्याशी बनाकर मैदान में उतारा है।

एक वक्त था जब गुलशन यादव की गिनती राजा भैया के बेहद करीबियों में होती थी। कुंडा सीट से ही रघुराज प्रताप सिंह उर्फ राजा भैया इस समय विधायक हैं। इस सीट पर 1993 के बाद से राजा भैया ही चुनाव जीत रहे हैं।