भाई नरेंद्र मोदी को प्रधानमंत्री के रूप में देखना चाहती थीं लता दीदी, जानें पूरी कहानी

देश मुंबई
Spread the love

दैनिक भारत 24. com विशेषः

भारत रत्न सम्मानित लता मंगेशकर ने रविवार सुबह ब्रीच कैंडी अस्पताल में अंतिम सांस लेकर देश को कभी ना खत्म होने वाला सदमा दिया है। स्वरकोकिला के निधन से पूरे देश में शोक का माहौल है। साथ ही सोशल मीडिया पर श्रद्धांजलि का तांता लगा हुआ है।

लता जी के निधन पर उनके कथित भाई प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर दुख जाहिर किया है। यहां बताते चलें कि, लता मंगशेकर पीएम को अपने भाई के रूप में देखती थीं और एक समय ऐसा भी था, जब स्वरकोकिला ने नरेंद्र मोदी के प्रधानमंत्री बनने की इच्छा जाहिर की थी।

लता मंगेशकर, रक्षाबंधन के अवसर पर पीएम नरेंद्र मोदी को राखी भेजा करती थीं। एक समय उन्होंने भाई-बहन के इस पावन त्यौहार पर पीएम मोदी से ये वादा मांगा था कि वह हमेशा भारत को ऊंचाइयों पर ले जाएंगे। साल 2013 में जब नरेंद्र मोदी गुजरात के मुख्यमंत्री थे, तब लता मंगेशकर ने पुणे के एक कार्यक्रम में ये इच्छा जाहिर की थी कि वो नरेंद्र मोदी को प्रधानमंत्री के पद पर देखना चाहती हैं।

लता जी के इस बयान से कांग्रेस भड़क उठी थी और इसी को लेकर उस समय मुंबई कांग्रेस के तत्कालीन चीफ जनार्दन चंदुरकर ने लता दीदी को दिये गये भारत रत्न को वापस लेने की मांग कर दी थी। हालांकि, उस दौरान भी मोदी जी ने कांग्रेस नेता पर जमकर कटाक्ष किया था।