झारखंडः जामताड़ा की बराकर नदी में नाव पलटने से 16 लोग डूबे, दो को बचाया गया, 14 अभी भी हैं लापता

झारखंड
Spread the love

धनबाद। बड़ी खबर झारखंड के जामताड़ा जिले से आ रही है। बराकर नदी में नाव पलटने से एक दर्जन से ज्यादा लोग डूब गये हैं। यह हादसा गुरुवार की शाम लगभग साढ़े पांच बजे धनबाद जिले के बारबेंदिया और जामताड़ा जिले के बीरगांव-श्यामपुर घाट के बीच हुआ है।

हादसे की खबर पाकर देवघर से एनडीआरएफ की टीम मौके पर पहुंच गई है और नदी में डूबे लोगों की तलाश की जा रही है। जामताड़ा के उपायुक्त फैज अहमद ने हादसे की पुष्टि की है।

बताया गया कि नाव पर सवार लोग निरसा से जामताड़ा की ओर जा रहे थे। इसी बीच तेज हवा के साथ बारिश होने लगी और इसी दौरान नाव हिचकोले खाते हुए नदी में पलट गई। नाव पर कुछ बच्चों के सवार होने की भी बात बताई गई है। दो लोगों को नदी से बाहर निकाल लिया गया है, लेकिन बाकी लोगों का कुछ पता नहीं चल पा रहा है।

हादसा बराकर नदी में बारबेंदिया पुल के पास हुआ है। यहां बता दें कि झारखंड के धनबाद जिले के बारबेंदिया और जामताड़ा जिले के बीच बड़ी संख्या में लोग नाव से आना-जाना करते हैं। शाम साढ़े चार बजे के करीब निरसा के बांरबेंदिया घाट से नाव जामताड़ा के लिए खुली थी।

हादसे की खबर पाकर नदी के किनारे भारी संख्या में लोग जुटे हैं। स्थानीय लोगों के अनुसार इस हादसे में डूबने वालों की संख्या और भी बढ़ सकती है।