हिजाब विवाद: कर्नाटक में 3 दिन तक स्कूल-कॉलेज बंद, CM बसवराज बोम्मई का एलान…

देश
Spread the love

कर्नाटक। कर्नाटक में चल रहे हिजाब विवाद के बीच राज्य के मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने अगले तीन दिनों तक प्रदेश के सभी हाई स्कूल और कॉलेज बंद करने का आदेश दिया है।

सीएम बोम्मई ने कहा कि हम कर्नाटक हाईकोर्ट के निर्देश का इंतजार कर रहे हैं। मैं छात्रों से शांति और सद्भाव बनाए रखने की अपील करता हूं। उन्होंने कहा कि मैंने स्कूल प्रशासन को निर्देश दिया है कि छात्रों के बीच कोई झड़प न हो। बाहर से आए सभी संबंधित व्यक्तियों से भड़काऊ बयान न देने की अपील की जाती है।

वहीं, कर्नाटक में हिजाब विवाद को लेकर बढ़ते तनाव राज्य के गृह मंत्री अरागा ज्ञानेंद्र ने सभी पक्षों से शांति बनाए रखने की अपील की। साथ ही कहा कि किसी को भी पुलिस को बल का प्रयोग करने को मजबूर नहीं करना चाहिए। ज्ञानेंद्र ने कहा, ‘आप (छात्र) सभी शिक्षित हैं, आपको अपने भविष्य के बारे में सोचना होगा। कोविड-19 के दो साल बाद, इस साल ठीक तरह से कक्षाएं संचालित हो पा रही हैं।

आगामी महीनों में परीक्षाएं शुरू होने वाली हैं और यह समय उसकी तैयारी का है।’ उन्होंने कहा कि इस देश के बच्चे होने के नाते, हम सभी को भाइयों की तरह साथ खड़ा होना चाहिए। पोशाक समानता का प्रतीक है। शैक्षणिक संस्थान हमारे धार्मिक आस्था का पालन करने या हमारी वेशभूषा दिखाने का स्थान नहीं हैं।