कारों की शौकीन लता मंगेशकर अपने पीछे छोड़ गईं अरबों की संपत्ति

देश
Spread the love

दैनिक भारत 24.com विशेषः

92 साल की स्वर कोकिला लता मंगेशकर का मुंबई के ब्रीच कैंडी हॉस्पिटल में निधन हो गया। मंगेशकर को कोविड-19 पॉजिटीव पाए जाने पर आईसीयू में भर्ती कराया गया था। संगीत के अलावा कारों और क्रिकेट की शौकीन मंगेशकर ने 36 भाषाओं में 50 हजार से ज्यादा गाने गाए थे।

लता मंगेशकर ने महज 13 साल की उम्र में डेब्यू किया था। उनकी पहली कमाई 25 रुपये थी. उनकी लाइफस्टाइल काफी सिंपल थी, लेकिन उनके पास कारों का बेहतरीन कलेक्शन था। लता दीदी के पास करीब 370 करोड़ रुपये की कुल संपत्ति थी। उनकी अधिकांश कमाई उनके गानों की रॉयल्टी से हुई थी। इसके अलावा उन्होंने अच्छा-खासा इंवेस्टमेंट भी किया हुआ था। वह साउथ मुंबई के पॉश इलाके में रहती थी।

मंगेशकर के पास कारों का शानदार कलेक्शन था क्योंकि उन्हें अपने गैराज में बेहतरीन और स्टाइलिश कार रखने का शौक था। मंगेशकर ने काफी पहले एक इंटरव्यू में कहा था कि वह कारों की बहुत अधिक शौकीन हैं।

लता दीदी ने बताया था कि उन्होंने सबसे पहले एक Chevrolet खरीदी थी। उन्होंने यह कार इंदौर से खरीदी थी। उन्होंने उस कार को अपनी मां के नाम से खरीदा था। इसके बाद उनके गैराज में Buick कार आई। उनके पास Chrysler कार भी थी। लता दीदी को यश चोपड़ा ने गिफ्ट में मर्सिडीज कार दी थी।

उन्होंने इंटरव्यू के दौरान बताया था, “दिवंगत यश चोपड़ा जी मुझे अपनी बहन मानते थे और काफी स्नेह देते थे। लता ने कहा कि ‘वीरजारा’ के म्यूजिक की रिलीज के समय उन्होंने एक मर्सिडीज की चाबी मेरे हाथ में रख दी और बताया कि वह मुझे कार गिफ्ट कर रहे हैं। मेरे पास अब भी वह कार है।”