Boycott की आंच अब KFC, Pizza Hut पर भी, जानें पूरा मामला!

देश
Spread the love

नई दिल्ली। हुंडई के बाद अब फास्ट फूड रेस्टोरेंट चेन KFC और Pizza Hut के पाकिस्तान ट्विटर हैंडल से ‘कश्मीर’ को लेकर एक विवादित पोस्ट किया गया। इसके बाद सोमवार को भारत में लोग सोशल मीडिया पर इसके स्क्रीनशॉट शेयर करने लगे और  #BoycottKFC और #BoycottPizzaHut सोशल मीडिया पर ट्रेंड करने लगे। इससे पहले रविवार को इसी तरह का विवाद Hyundai के अनाधिकारिक पोस्ट को लेकर पैदा हो गया था।

दरअसल मामला है कश्मीर मुद्दे से जुड़े एक विवादित पोस्ट का, जिसे इन कंपनियों के पाकिस्तान सोशल मीडिया हैंडल से शेयर किया गया, और इसके लिए इन्हें भारत में विरोध का सामना करना पड़ा है। पांच फरवरी को पाकिस्तान ‘Kashmir Solidarity Day’ मनाता है।  इन कंपनियों द्वारा पांच फरवरी को किए गए पोस्ट में कथित तौर पर कश्मीर की आजादी का मुद्दा उठाया गया था।

हालांकि, इन कंपनियों के सोशल मीडिया हैंडल से अब पोस्ट डिलीट कर दिए गए हैं लेकिन भारतीय ट्विटर यूजर इन कंपनियों को टैग करते हुए स्क्रीनशॉट शेयर कर रहे हैं। सोशल मीडिया पर KFC और Pizza Hut के Boycott की मांग ट्रेंड होने के बाद KFC India ने माफी मांग ली, जबकि Pizza Hut ने सफाई दी है।

Pizza Hut ने एक बयान जारी कर रहा है कि वह सोशल मीडिया पर सर्कुलेट हो रहे किसी पोस्ट की सामग्री को लेकर निंदा, समर्थन या सहमति प्रकट नहीं करता है। उसने कहा है, “हम अपने सभी भाइयों और बहनों को गर्व के साथ सेवा देने की अपनी प्रतिबद्धता पर कायम हैं।”