सेल नगरी में टला बड़ा हादसा, जानें पूरा मामला

अन्य राज्य देश
Spread the love

संजय सिन्‍हा

बड़बिल (ओडिशा)। सेल नगरी बोलानी खदान क्षेत्र में बड़ा हादसा टल गया। एक हाईवा बिजली तार के सेफ्टी गार्ड को तोड़ दिया। गार्ड का लोहा हाईवा में फंस गया। इसके बाद बड़ी सावधान और मुश्किल से उसे निकाला गया।

यह घटना  बीते शनिवार की है। जानकारी के मुताबिक एक हाईवा (OD09C-4878) के चालक की लापरवाही से बड़ा हादसा होते-होते टल गया। उक्त हाईवा पाडुलुपोशी लौह अयस्क लोड कर प्लांट में आया। अनलोडिंग करने के बाद जाने के क्रम में चालक ने डाला डाउन नहीं किया। डाला अप स्थिति में ही लेकर हाईवा आगे जाने लगा।

इस क्रम में टाउनशिप क्षेत्रों में विद्युत सलाई तार की सुरक्षा के लिए दिए गए लोहे के सेफ्टी गार्ड को तोड़ दिया। हाईवा सेफ्टी गार्ड के लोहे में जाकर फंस गया। वहां मौजूद संबंधित विभाग के कर्मचारियों ने आकर स्थिति को सुधारा। उक्त हाईवा खदान में कार्यरत ठेका कंपनी का है।

इस हादसे के बाद कई तरह के प्रश्न उठने लगे हैं। लोगों का कहना है कि हाईवा की कमान देंने से पहले चालक को शायद वोकेशनल ट्रेनिंग नहीं दी गई है। यही कारण है कि उसने अनलोडिंग के बाद भी डाला को डाउन नहीं किया। बताया जाता है कि उक्त हाईवा का टैक्स 31 दिसंबर, 21 तक ही जमा है।