मोतिहारी में असामाजिक तत्वों ने बापू की प्रतिमा तोड़ी, चरखा पार्क पहुंचे डीएम, प्राथमिकी दर्ज

देश बिहार
Spread the love

मोतिहारी। मोतिहारी के स्टेशन रोड स्थित चरखा पार्क में स्थापित राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की प्रतिमा को असामाजिक तत्वों ने क्षतिग्रस्त कर दिया। सूचना मिलते ही डीएम शीर्षत कपिल अशोक व एसपी डॉ कुमार आशीष चरखा पार्क पहुंच पूरे हालात की जानकारी ली।

डीएम ने प्रतिमा तोड़ने वाले तत्वों को चिह्नित कर कार्रवाई का निर्देश दिया। उन्होंने कहा कि मामले के दोषी किसी भी सूरत में बख्शे नहीं जाएंगे। डीएम ने कहा कि पूरी दुनिया को शांति का संदेश देने वाले महात्मा गांधी की प्रतिमा को तोड़ा जाना काफी गंभीर मामला है। उन्होंने संबंधित एजेंसी को प्रतिमा फिर से स्थापित करने व पार्क की सुरक्षा बढ़ाने का निर्देश दिया।

साथ ही कहा कि सीसीटीवी कैमरे से पार्क की निगरानी होगी और रात्रि में जवान तैनात रहेंगे। लाइटिंग की पूरी व्यवस्था की जाएगी। इस मामले में नगर थाने में प्राथमिकी दर्ज की गई है। इंस्पेक्टर विजय प्रसाद राय के बयान पर बेलिसराय मोहल्ले के एक युवक को आरोपित किया गया है। नगर इंस्पेक्टर विजय प्रसाद राय ने बताया कि आरोपी की पहचान कर बहुत जल्द उसे गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

नौ सितंबर 2020 को यहां प्रतिमा स्थापित की गई थी। इसका अनवारण पूर्व केंद्रीय मंत्री राधामोहन सिंह ने किया था। डीएम ने नगर निगम के आयुक्त को पार्क की पूरी निगरानी कराने का निर्देश दिया है।