वाहन चेकिंग अभियान में जब्‍त की गई 23 छोटी-बड़ी गाड़ि‍यां

झारखंड
Spread the love

विवेक चौबे

गढ़वा। जिला परिवहन पदाधिकारी मनीष कुमार के नेतृत्व में सोमवार को जिले के मझिआंव ब्लॉक मोड़ के समीप वाहन चेकिंग अभियान चलाया गया। अभियान में 14 मोटरसाइकिल, 4 टेंपो, 3 ट्रैक्टर और 2 पीकप सहित 23 छोटी-बड़ी वाहन को जब्त किया गया। इस अभियान में स्थानीय पुलिस बल का योगदान रहा।

जानकारी जिला परिवहन अधिकारी ने बताया कि जब्त किए गए वाहनों के पर्याप्त कागजात नहीं थे। सभी वाहनों के खिलाफ परिवहन अधिनियम एक्ट के तहत कार्रवाई की जाएगी। गौरतलब हो कि मझिआंव थाना क्षेत्र की विभिन्न सड़कों पर विशेषकर नवसिखुवा चालक द्वारा बगैर कागजात और हेलमेट के धड़ल्ले से गाड़ी दौड़ाई जा रही थी।

चेकिंग अभियान के दौरान कई छोटे-बड़े वाहन चालक पगडंडी व सड़क बदल कर भागते देखे गए। जांच में सरकारी कर्मी के रिश्तेदारों के वाहन भी पकड़े गए।

जिला परिवहन अधिकारी ने वाहन संचालकों को सख्त निर्देश देते हुए कहा कि वाहन चलाते समय इससे संबंधित सारे कागजातों को साथ में लेकर चलें। हेलमेट का उपयोग अवश्य करें अन्यथा चेकिंग में पकड़े जाने पर कोई सुनवाई नहीं होगी। सभी चालकों के विरुद्ध परिवहन अधिनियम एक्ट के तहत कार्रवाई करते हुए जुर्माना की राशि वसूली ली जाएगी।