पुलिस के हत्‍थे चढ़ा शातिर वाहन चोर गिरोह, ऐसे करता था धंधा

अपराध झारखंड
Spread the love

आनंद कुमार सोनी

लोहरदगा। झारखंड की लोहरदगा की किसको थाना पुलिस ने वाहन चोर गिरोह का खुलासा कि‍या है। गिरोह के एक अपराधी को गिरफ्तार किया है। पकड़ा गया चोर किसको थाना क्षेत्र के होंगदाग का रहने वाला है। अपराधी लंबे समय से वाहन चोरी की वारदातों को अंजाम दे रहा था। कार और बाइक की चोरी की वारदातों को अंजाम देता था।

पुलिस के मुताबिक इस गैंग के पास से 1 बोलेरो, 1 वैगन आर (मारुति सुजुकी) और 1 अपाचे बाइक  बरामद किया है। पुलिस गिरफ्त में आए आरोपी बेहद शातिर किस्म के चोर हैं। ये लंबे समय से गैंग बनाकर वाहन चोरी की वारदातों को अंजाम दे रहे थे। अपराधी कार और दो पहिया वाहनों को अपना निशाना बनाते थे। इन चोरों का चोरी करने का तरीका भी काफी अलग रहता है।

पुलिस के मुताबिक शातिर तरीके से चुराए हुए वाहनों की पहचान छिपाने के लिए इंजन में चेसिस नंबर, नंबर प्लेट को बदलकर धड़ल्ले से मार्केट में सस्ते दामों में बेचा करते थे। इस गैंग के सद्दाम हुसैन उर्फ सद्दाम अंसारी को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। बचे हुए लोगों को पकड़ने के लिए छापेमारी जारी है।

किसको थाना प्रभारी अभिनव कुमार ने बताया कि पुलिस अधीक्षक प्रियंका मीना के निर्देश पर लोहरदगा अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी वशिष्ठ नारायण सिंह के नेतृत्व में टीम गठित कर छापेमारी की गई। टीम में पुलिस निरीक्षक चंद्र मोहन हांसदा, किसको थाना प्रभारी अभिनव कुमार, स0अ0नि0 अविनाश कुमार के साथ सशस्त्र बल शामिल थे।