उत्तराखंड: BJP ने किया 59 टिकटों का एलान, CM धामी खटीमा से लड़ेंगे चुनाव

देश
Spread the love

उत्तराखंड। उत्तराखंड में कुल 70 विधानसभा सीटें हैं, चुनाव के लिए भारतीय जनता पार्टी ने पहली लिस्ट गुरुवार को जारी कर दी। वहीं मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि वह खटीमा सीट से ही चुनाव लड़ेंगे। उत्तराखंड भाजपा के चुनाव प्रभारी और केंद्रीय मंत्री प्रहलाद जोशी ने पहली लिस्ट की घोषणा सांसद अनिल बलूनी की मौजूदगी में की। बीजेपी ने 59 टिकटों का एलान किया है।

उन्होंने दावा किया कि भाजपा इस बार प्रदेश में 60 से ज़्यादा सीटों पर जीत दर्ज करेगी। प्रदेश स्तर से संगठन द्वारा दावेदारों के जो नाम भेजे गए थे, बुधवार को दिल्ली में पार्टी की केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक में उन पर चर्चा के बाद ज़्यादातर सीटों पर सहमति बन चुकी थी। सीएम धामी ने बताया कि मंडल स्तर तक रायशुमारी की गई है और लोकतांत्रिक ढंग से टिकट तय करने की प्रक्रिया हुई है। इसके बाद केंद्रीय चुनाव समिति फैसला करेगी।

धामी ने साफ तौर पर कहा कि टिकट की पहली लिस्ट जारी करने से पहले भाजपा में दुर्गेश्वर लाल और जनरल बिपिन रावत के भाई विजय रावत के पार्टी में शामिल होने के बड़े घटनाक्रम भी हुए। प्रदेश महामंत्री अरुण सिंह ने उम्मीदवारों की घोषणा की। इससे पहले जोशी ने बताया कि लिस्ट में 15 ब्राह्मणों को टिकट दिया है, तो बनिया समुदाय के 3 उम्मीदवारों को। साथ ही 5 महिलाओं को टिकट दिया गया है।