ट्रांसजेंडर पुरुष ने दिया बच्चे को जन्म, पढ़िए चौंका देने वाली सच्चाई !

दुनिया
Spread the love

अमेरिका। अमेरिका में एक ट्रांसजेंडर पुरुष ने एक बच्चे को जन्म दिया है। अपने बच्चे को जन्म देने के बाद ट्रांसजेंडर पुरुष ने कहा कि मैं पुरुष हूं और मैंने एक बेटे को जन्म दिया है।

37 वर्षीय बेनेट कास्पर-विलियम्स का कहना है कि साल 2011 में उन्होंने पहली बार महसूस किया कि वह ट्रांस हैं, लेकिन अगले तीन वर्षों तक उन्होंने अपने आप में कोई बदलाव नहीं देखे। फिर साल 2017 में वह अपने भावी पति, मलिक से मिले और दोनों ने 2019 में शादी कर ली. शादी के बाद दंपती बच्चे पैदा करना चाहते थे और फिर बेनेट ने अपने टेस्टोस्टेरोन हार्मोन थेरेपी ली। ऐसा करने से बेनेट के अंडाशय काम करने लगे क्योंकि उनकी बॉटम सर्जरी नहीं हुई है।

उन्होंने कहा कि वह गर्भ धारण करने और एक बच्चे को पैदा करने की कोशिश करेंगे। इसके तुरंत बाद, बेनेट गर्भवती हो गई और उसने और मलिक ने अक्टूबर 2020 में सिजेरियन सेक्शन के माध्यम से अपने बेटे हडसन को जन्म दिया।

द सन की एक रिपोर्ट के मुताबिक 2015 की गर्मियों में, बेनेट ने अपने स्तनों को हटाने के लिए शीर्ष सर्जरी करवाई। इस ऑपरेशन के लिए उन्होंने 5,000 का भुगतान किया। बेनेट ने कहा कि यह इतना महत्वपूर्ण है कि हम ‘मातृत्व’ के संदर्भ में ‘नारीत्व’ को परिभाषित करना बंद कर दें क्योंकि यह एक झूठी समानता है कि सभी महिलाएं मां बन सकती हैं, कि सभी मां अपने बच्चों को पैदा कर लेती हैं या बच्चों को पैदा करने वाले सभी लोग मां हैं।’