राष्ट्रीय लोक दल प्रमुख जयंत चौधरी नहीं लड़ेंगे यूपी चुनाव!

उत्तर प्रदेश देश
Spread the love

उत्तरप्रदेश। उत्तर प्रदेश में होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले खबर आई है कि अखिलेश यादव की समाजवादी पार्टी के साथ गठबंधन का ऐलान कर चुके राष्ट्रीय लोक दल प्रमुख जयंत चौधरी यूपी विधानसभा चुनाव नहीं लड़ेंगे। शुक्रवार को राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक के बाद जयंत चौधरी ने ऐलान किया कि वह आगामी विधानसभा चुनाव नहीं लडेंगे।

जयंत चौधरी का यह ऐलान ऐसे वक्त में आया है, जब खुद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और सपा प्रमुख अखिलेश यादव चुनाव लड़ने का ऐलान कर चुके हैं। इकोनॉमिक्स टाइम्स ने सूत्रों के हवाले से बताया कि शुक्रवार को हुई रालोद की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में शामिल हुए रालोद के एक वरिष्ठ नेता ने कहा कि जयंत चौधरी चुनाव नहीं लड़ेंगे। रालोद ने शुक्रवार को पार्टी नेताओं के सामने सपा के साथ अपने गठबंधन की औपचारिक घोषणा की। एक दिन पहले जयंत चौधरी अखिलेश यादव से मिलने लखनऊ आए थे।

गोंडा में एक संवाददाता सम्मेलन में अखिलेश यादव ने मीडियाकर्मियों से कहा था कि दोनों पार्टियों के बीच समझौते को अंतिम रूप दे दिया गया है। इकोनॉमिक्स टाइम्स के मुताबिक, जयंत चौधरी के करीबी एक नेता ने कहा कि पार्टी पश्चिमी यूपी के जिलों की 24 सीटों पर चुनाव लड़ेगी, जिनमें गौतम बौद्ध नगर, गाजियाबाद, मुजफ्फरनगर और बागपत शामिल हैं। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और अखिलेश यादव यादव की तरह ही जयंत चौधरी ने कभी विधानसभा चुनाव नहीं लड़ा है।