छात्राओं को अच्‍छे मार्क्‍स का लालच देकर प्रोफेसर कर रहा था ये गंदा काम ! ऐसे हुआ खुलासा

दुनिया
Spread the love

नई दिल्ली। शिक्षक का कार्य छात्रों को सुनहरे भविष्‍य की राह पर आगे बढ़ाना और उन्‍हें जीवन में एक बेहतर इंसान बनाने का होता है, पर अफ्रीकी देश मोरक्‍को के एक टीचर ने इसके विपरीत अपनी छात्राओं का जीवन बर्बाद करने का कारनामा किया है।

मामला मोरक्को के हसन विश्वविद्यालय का है। यहां कार्यरत पांच प्रोफेसरों पर छात्राओं को परीक्षा में अच्‍छे नंबर से पास करने का लालच देकर उनका यौन शोषण करने का आरोप लगा है। घटना तब सामने आई जब एक प्रोफेसर व एक छात्रा के बीच हुई बातचीत सोशल मीडिया पर लीक हो गई, जिसके बाद मोरक्को में बवाल मच गया।

बीबीसी की एक रिपोर्ट के मुताबिक इस केस में पांच प्रोफेसरों के नाम सामने आए हैं। मोरक्को के हसन विश्वविद्यालय में हाई-प्रोफाइल मामले का यह पहला केस है। अदालत ने आरोपी शिक्षक को दो वर्ष जेल की सजा सुनाई है। उसे जेल भेज दिया गया है। मामले में चार और आरोपी प्रोफेसरों को अदालत में पेश होना बाकी है।

अदालत ने अर्थशास्त्र के प्रोफेसर को सजा सुनाई। उन पर छात्राओं का यौन शोषण करने का इल्जाम है। दोषी मॉस्टर अच्छे मार्क्स लाने पर उसे प्रताड़ित करता था। पुलिस चार अन्य आरोपी प्रोफेसरों की ढूंढ रही है, जिन्होंने अच्छे मार्क्स लाने के बदले उन्हें शारीरिक संबंध बनाने के लिए मजबूर किया।