पीएम मोदी की मुख्‍यमंत्रियों को सलाह, कहा- पाबंदियों के समय आजीविका पर भी करें गौर, दिए कई निर्देश

देश नई दिल्ली
Spread the love

नई दिल्ली। कोरोना की तीसरी लहर से निपटने के लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने गुरुवार को मुख्यमंत्रियों के साथ एक बैठक की। बैठक में केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह भी मौजूद रहे। बैठक में प्रधानमंत्री ने राज्यों में स्वास्थ्य ढांचे की तैयारियों का जायजा लिया। साथ ही कई अन्‍य महत्वपूर्ण मुद्दों पर चर्चा हुई।

पीएम मोदी ने मुख्‍यमंत्रियों से कहा कि कोविड-19 के खिलाफ रणनीतियां बनाते समय अर्थव्यवस्था और आम लोगों की आजीविका पर भी गौर करना होगा। प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी ने कहा कि आज राज्यों के पास पर्याप्त मात्रा में वैक्सीन है।

फ्रंटलाइन वर्कर्स और वरिष्ठ नागरिकों को ‘प्रीकाशन डोज’ जितनी जल्द लगेगी उतना ही हमारे हेल्थ केयर सिस्टम का सामर्थ्य बढ़ेगा। प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी ने आगे कहा कि हमें सतर्क और सावधान रहना चाहिए लेकिन पैनिक से बचना चाहिए। खासकर त्योहारों के मौसम में लोगों और प्रशासन की सतर्कता कम नहीं होनी चाहिए।

प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी कोविड पाबंदियों के मसले पर मुख्‍यमंत्रियों से कहा कि कोविड रणनीतियां बनाते समय अर्थव्यवस्था और आम लोगों की आजीविका की रक्षा करना बहुत महत्वपूर्ण है।