नक्‍सलियों ने धनबाद-गया रेलवे ट्रैक को विस्‍फोट कर उड़ाया

झारखंड
Spread the love

गिरिडीह। भाकपा माओवादी नक्‍सलियों ने धनबाद-गया रेलवे ट्रैक को विस्‍फोट कर उड़ा दिया है। देर रात इस घटना को अंजाम दिया गया है। इससे कई ट्रेन के परिचालन पर प्रभाव पड़ा। घटना के बाद पुलिस और सीआरपीएफ इलाके में सर्च अभियान चला रही है। नक्‍सली का आरोप है कि प्रशांत बोस और उनकी पत्नी शीला मरांडी को जेल में यातना दी जा रही है। वे इनका इलाज बाहर कराने की मांग कर रहे हैं।

जानकारी हो कि नक्‍सलि‍यों ने 21 से 26 जनवरी से झारखंड-बिहार में छह दिवसीय प्रतिरोध दिवस मनाया था। इस दौरान मोबाइल टावर, पूल सहित कई चीजों को निशाना बनाया था। उसने 27 जनवरी को झारखंड-बिहार बंद की घोषणा की। नक्‍सलियों ने पहले ही किसी घटना को अंजाम देने की बात कही थी।

जानकारी के मुताबिक बंदी शुरू होते ही नक्‍सलियों ने नई दिल्ली से हावड़ा जाने वाले रेलवे ट्रैक को निशाना बनाया। झारखंड के गिरिडीह जिले के सरिया थाना क्षेत्र के चिचाकी और चौधरीबांध के बीच में अप और डाउन ट्रैक पर विस्फोट किया। इससे स्लीपर क्षतिग्रस्त हो गया। इस घटना को रात लगभग 12.15 बजे अंजाम दिया गया।

बताया जाता है कि विस्‍फोट पोल संख्या 334/13 और 14 के बीच किया गया है। सूचना के बाद गिरिडीह पुलिस और सीआरपीएफ की टीम मौके पर पहुंची है। आसपास के इलाके में सर्च अभियान भी चलाया जा रहा है।

पूर्व मध्य रेल के सीपीआरओ राजेश कुमार ने बताया कि नक्सलियों ने रेलवे ट्रैक को ब्लास्ट करके उड़ा दिया। इसके चलते कई ट्रेनों का संचालन बाधित हुआ है। नक्सलियों ने झारखंड के गिरिडीह के करीब रेलवे ट्रैक को बम ब्लास्ट से उड़ा दिया। रात में पेट्रोलिंग के दौरान चिचाकी के स्टेशन मास्टर को इस बात की सूचना दी गई है।