PM मोदी के इवेंट को लेकर बोलीं ममता- इस अस्पताल का पहले ही कर चुकी हूं उद्घाटन!

अन्य राज्य देश
Spread the love

कोलकाता। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को पश्चिम बंगाल के कोलकाता में चित्तरंजन राष्ट्रीय कैंसर संस्थान के दूसरे परिसर का वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए उद्घाटन किया। सीएम ममता बनर्जी भी कार्यक्रम में शामिल हुईं, लेकिन कार्यक्रम के दौरान ममता की नाराजगी एक बार फिर दिखी।

ममता बनर्जी ने दावा किया कि पीएम मोदी जिस हॉस्पिटल का उद्घाटन कर रहे हैं, उसके कैंपस का पहले ही उद्घाटन हो चुका हैं। उन्होंने कहा,  स्वास्थ्य मंत्री ने इस कार्यक्रम में शामिल होने के लिए दो बार फोन किया था। मैंने सोचा की कोलकाता का यह कार्यक्रम है, इसमें पीएम मोदी दिलचस्पी दिखा रहे हैं। मैं शामिल रहूं, लेकिन पीएम मोदी को बताना चाहती हूं कि इसका उद्घाटन हमने पहले ही कर दिया था।

आगे कहा कि कोरोना में हमें सेंटर्स की जरूरत थी। इस दौरान हमने देखा कि चित्तरंजन हॉस्पिटल राज्य से जुड़ा है। ऐसे में हमने इसका उद्घाटन कर दिया और इसको कोरोना सेंटर बनाया था। यह काफी मददगार साबित हुआ। ममता ने कहा, राज्य सरकार कैंसर हॉस्पिटल के लिए 25% बजट दे रही है और 11 एकड़ की जमीन भी। राज्य और केंद्र सरकार को एक साथ काम करना चाहिए। ममता ने कहा, मेडिकल में केंद्र को कोटा बढ़ाना चाहिए।

कोरोना काल में अगर एक अस्पताल में 75-75 डॉक्टर कोरोना से संक्रंमित हो रहे हैं। ऐसे में इलाज कैसे होगा? सबसे पहले मेडिकल सीटों को बढ़ाना चाहिए। ममता ने कहा, हमें कोरोना की वैक्सीन चाहिए। अभी दूसरी डोज का 44% नहीं मिला। आपने बूस्टर डोज की बात की है, ये अच्छी बात है, लेकिन बूस्टर डोज तभी लग पाएगी, जब हमें दूसरी डोज पूरी मिल जाएगी।