रामगढ़ में फटी जमीन, आसपास घरों में पड़ी दरारें, अधिकारियों ने घोषित किया असुरक्षित क्षेत्र

झारखंड देश
Spread the love

रामगढ़। रामगढ़ के भुरकुंडा में जमीन फट गई, जिससे जमीन का का बड़ा हिस्सा धंस गया है। यह घटना सीसीएल बरकासयाल क्षेत्र में घटी, जिससे आसपास के इलाके में अफरातफरी मच गई। हालांकि इस घटना में किसी के जानमाल के हानि की सूचना नहीं मिली है।

लेकिन लोगों के अंदर डर जरूर बैठ गया है। बरकासयाल की नकारी कॉलोनी में बंद खदान का कुछ हिस्सा तेज आवाज के साथ धंस गया। इससे आसपास के घरों में दरारें पड़ गईं। डर का आलम यह है कि लोग घरों से अपने सामान को दूसरी जगह ले जानें को विवश हैं। इस घटना के बाद लोगों का कहना है कि जिला प्रशासन को इस दिशा में आवश्यक कदम उठाना चाहिए, नहीं तो दोबारा कभी भी बड़ा हादसा हो सकता है।

घटना के बाद सीसीएल के अधिकारियों ने उस जगह का जायजा लिया, फिर घटनास्थल के आसपास के इलाके में खतरा लिखवाकर पूरे क्षेत्र को असुरक्षित घोषित कर दिया है। साथ ही साथ वहां पर रह रहे लोगों को उस जगह को खाली करने का निर्देश भी दिया है। आज से दो साल पहले इस तरह की घटना राजस्थान के बीकानेर में भी घटी थी। उसके बाद घटनास्थल के 50 फीट की दूरी तक जमीन में दरारें पड़ीं हुई थी। गड्ढे में जमीन का एक बड़ा हिस्सा धंसा हुआ था।